TSPC नक्सलियों को लगा बड़ा झटका : विदेशी हथियारों के जखीरे के साथ 2 सबजोनल कमांडर समेत 5 नक्सली गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
tspc naxaliyo ko laga bada jhatka tspc naxaliyo ko laga bada jhatka

चतरा:बड़ी खबर चतरा से जहां पुलिस ने 5 नक्सलियों को अरेस्ट कर लिया है.कोयलांचल में कार्यरत कोल ट्रांस्पोर्टरों व रेलवे निर्माण में लगी कंपनियों से लेवी की मांग को लेकर आगजनी की घटना को अंजाम दिया था.


सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में गठित सिमरिया, टंडवा और पिपरवार थाना पुलिस के चलाए गये विशेष अभियान में टीएसपीसी के दो सबजोनल कमांडर प्रभात उर्फ विरासत उर्फ प्रेम गंझु व सबजोनल कमांडर विशु उर्फ अशोक गंझु,सक्रिय सदस्य अरुण प्रजापति, नरेश कुमार भोक्ता व जितेंद्र कुमार रजक नमक नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पकड़े गये नक्सलियों के पास से 1 एक-56 राइफल, एक सेमी ऑटोमेटिक एसएलआर राइफल,.315 बोर का एक राइफल, दो देसी कट्टा, पांच मैगजीन, विभिन्न कैलिबर का 275 राउंड जिंदा गोली, लेवी मांगने में प्रयुक्त विभिन्न कंपनियों का 10 मोबाइल फोन, टीएसपीसी उग्रवादी संगठन का 88 नक्सली पर्चा और एक पिट्ठु बैग बरामद किया गया है.

गिरफ्तार नक्सली कोयलांचल में कार्यरत कोल व्यवसायियों और रेलवे निर्माण में लगे कम्पनी के ठेकेदारों को फोन कर लेवी की मांग करते थे. इसके आलावा शिवपुर-कठौतिया रेलवे लाइन के निर्माण कार्य में लगी आईएससी कंस्ट्रक्शन कम्पनी के फुलवरिया साइट पर आगजनी की घटना को अंजाम दिया था‌.

मामले की जानकारी देते हुए एसपी राकेश रंजन ने बताया नक्सलियों की गिरफ्तारी संगठन के लिए तगड़ा झटका है. उन्होंने क्षेत्र में कार्य कर रहे कोल व्यवसाईयो से निडर होकर कार्य करने की बात कही है. उन्होंने किसी भी नक्सली संगठन के नाम पर लेवी व रंगदारी से संबंधित धमकी या फोन आने पर पुलिस को सूचित करने की बात कही है.


Copy