'देश का प्रधानमंत्री बिहारी हो' : RJD अध्यक्ष जगदानंद सिंह का बड़ा बयान, नीतीश के लिए कांग्रेस दरकिनार

Edited By:  |
Reported By:
rjd president jagdanand singh ka bada bayan nitish ke liye congress darkinar rjd president jagdanand singh ka bada bayan nitish ke liye congress darkinar

PATNA :आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। जेडीयू के खुला अधिवेशन के बाद विपक्षी एकता को एकजुट करने और उसका नेतृत्व नीतीश के हाथ में देने पर सियासत शुरु हो गयी है। आरजेडी ने नीतीश कुमार का पुरजोर समर्थन किया है। वहीं इस मुद्दे पर कांग्रेस को पूरी तरह दरकिनार कर दिया है। दरअसल सीएम नीतीश कुमार थर्ड फ्रंट नहीं बल्कि मेन फ्रंट की बात कर रहे हैं जो कांग्रेस को राहुल गांधी के आगे मंजूर नहीं है।

जगदानंद सिंह ने नीतीश के नेतृत्व का समर्थन करते हुए कहा है कि हम बिहार के लोग चाहते हैं कि नीतीश कुमार देश का प्रधानमंत्री बने और इसके लिए हम लोग पूरी कोशिश कर रहे हैं। जैसे गुजरात के लोग पीएम मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते थे उसी तरह हम बिहारी भी चाहते हैं कि देश का प्रधानमंत्री बिहारी हो। उन्होंने कांग्रेस द्वारा नीतीश कुमार पर दिए जा रहे बयान को लेकर कहा कि कौन क्या चाहता है उससे हमें मतलब नहीं है। लेकिन हम चाहते हैं हमारी पार्टी चाहती है और हमारे राज्य की जनता चाहती है कि देश का प्रधानमंत्री नीतीश कुमार बनें उनमें सभी काबिलियत मौजूद है।

जगदानंद सिंह ने कहा गुजरात के पास लोकसभा में 10 से 15 सीट ही है जबकि बिहार के पास 40 सीट है तो हमारे राज्य का व्यक्ति प्रधानमंत्री क्यों नहीं बन सकता। गैर बीजेपी विपक्षी पार्टियों को लेकर जगदानंद सिंह ने कहा कि अब गैर विपक्षी पार्टियों को तय करना है कि वह किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे। हम लोगों ने तय कर लिया है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2024 का चुनाव लड़ेंगे बिहार से नीतीश कुमार ही चेहरा हैं।

बता दें कि जेडीयू के खुला अधिवेशन में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने सभी विपक्ष दलों को सुझाव दिया है कि सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट हो जाए और मिलकर चुनाव लड़े। विपक्षी पार्टियों के एकजुट होने से 2024 में भारी बहुमत से जीत होगी। इसको लेकर बातचीत भी चल रही है। इस गठबंधन को लेकर लोग थर्ड फ्रंट की बात कह रहे थे लेकिन अगली बार ये थर्ड फ्रंट नहीं, मेन फ्रंट होगा। मेरे इस सुझाव पर सभी विपक्षी पार्टियों में बात बनेगी ,तो बीजेपी हार जाएगी, लेकिन अगर नहीं मानते हैं, तो इससे मेरा कुछ नुकसान नहीं होगा।

पटना से अविनीश सिंह की रिपोर्ट ...


Copy