पलामू में शख्स ने बेटी की हत्या कर शव दफनाया : पुलिस ने मामले में 5 लोगों को लिया हिरासत में, जांच में जुटी

Edited By:  |
palamu mai shakhsa ne beti ki hatya kar shav dafanaya palamu mai shakhsa ne beti ki hatya kar shav dafanaya

पलामू : बड़ी खबर पलामू से जहां चैनपुर थाना क्षेत्र के सलतुआ में नाबालिग की हत्या मामले में पुलिस ने 5 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है. पिता पर बच्ची की हत्या कर सेमरा नदी किनारे दफनाने का आरोप है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर दफनाया हुआ शव निकाल कर मेदिनीनगर MMCH पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मामले में मजिस्ट्रेट सह चैनपुर सीओ चंद्रशेखर कुणाल ने बताया कि चैनपुर थाना क्षेत्र के सेमरा नदी किनारे नाबालिग का शव दफनाने की सूचना प्राप्त हुई. इसके आलोक में आवश्यक प्रक्रिया के बाद शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं एसडीपीओ मणि भूषण प्रसाद ने बताया कि हत्या क्यों, कब और किसके द्वारा किया गया, इसकी जांच की जा रही है. फिलहाल पुलिस 5 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट हो सकता है.

सलतुआ पंचायत के मुखिया चिंतामणि देवी एवं पति सह समाजसेवी हरिद्वार सिंह ने बताया कि मृतक के मां के देहांत चार-पांच साल पूर्व हो गया था. घर में दो भाई दो बहन एवं पिता रहा करते थे. कुछ माह पूर्व बड़ा भाई प्लांट में बाहर कमाने गया था. वहीं पर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था एवं एक बहन प्रेम विवाह कर पति के साथ बाहर कमाने चली गई. घर में दोनों नाबालिग भाई एवं पिता रहा करते थे. पिता नशेड़ी होने के कारण हमेशा नशा में रहा करता था. आसपास के लोगों के अनुसार 3 मार्च को नाबालिग बकरी चरा कर शाम में लौटी. इसी बीच पिता ने नाबालिग को काफी देर से आसपास खोज रहा था पर कहीं कुछ पता नहीं चला. घर आने के बाद उसने नाबालिग को घर पर देखा उसी क्रम में गुस्सा एवं नशे की हालत में उसने धारदार हथियार से सिर पर मार दिया जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई. बाद में अपने कुछ सहयोगियों के साथ मिलकर अपने पुत्री को नदी किनारे ले जाकर दफना दिया. शुक्रवार सुबह में इसकी सूचना चैनपुर थाना पुलिस को मिली. सूचना पाते ही थाना प्रभारी घटना की जांच में जुट गई. जांचोपरांत मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में नाबालिग के शव को बरामद करते हुए मेदिनीनगर MMCH में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


Copy