हाजीपुर में केंद्रीय मंत्री का भव्य स्वागत : पारस बोले- पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा राघोपुर, कह दी बड़ी बात

Edited By:  |
Hajipur raghopur me garje kendriya mantri Paras, Hajipur raghopur me garje kendriya mantri Paras,

पटना : राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पशुपति कुमार पारस आज दिनांक 19 मार्च 2023 को राघोपुर में विकास योजनाओं की शुरूआत के लिए राघोपुर क्षेत्र में जनसभा किया। प्रदेश प्रवक्ता ललन कुमार चन्द्रवंशी ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री पारस को राघोपुर जाने क्रम में पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के द्वारा संसदीय क्षेत्र हाजीपुर एवं राघोपुर में भव्य स्वागत किया गया।


प्रवक्ता ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस राघोपुर के ठाकुर रामशरण सिंह उच्च विद्यालय, जुड़ावनपुर प्रांगण में विभिन्न विकास योजनाओं को लेकर क्षेत्र की जनता के साथ जनसभा को किया। केन्द्रीय मंत्री पारस ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राघोपुर के जनता से कहा कि राघोपुर में स्वास्थ्य सुविधा को बढ़ाने के बिहार के स्वास्थ्य मंत्री श्री तेजस्वी यादव को पत्राचार के माध्यम से अवगत कराउगाँ, तथा राघोपुर में अस्पताल खोलने की बातचीत किया जायेगा। पारस ने आगे कहा कि इस क्षेत्र में कोई भी केन्द्रीय बैंक नहीं होने के कारण यहां के लोगों को वित्तीय लेन-देन में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है इसलिए बैंक खुलवाने की दिशा में भी बातचीत किया जायेगा।


साथ ही उन्होंने कहा कि राघोपुर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार से बातचीत किया जायेगा। जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने कहा कि वह जब तक जिंदा रहेंगे हाजीपुर और तमाम इलाकों का विकास करते रहेंगे और ऐसे में उन्होंने यह भी कहा कि करोना काल के बाद जो ट्रेन बंद हो गया था उन ट्रेन को चलाने के लिए वह दिल्ली में आग्रह करेंगे ट्रेन चलाने का मामला हो या फिर अन्य सुविधा हो उनकी कोशिश होगी उनके इलाके में हर तरह की सुविधा मिले वही जनता की मांग पर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कहा कि बिहार सरकार का मामला है फिर भी वह कोशिश करेंगे कि राघोपुर में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले स्वास्थ्य सुविधा के लिए अस्पताल की जो मांग है उसकी भी वह बिहार सरकार से बात करेंगे।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री के साथ केन्द्रीय मंत्री के अलावे रालोजपा के विधान पार्षद भूषण कुमार, राघोपुर के पूर्व विधायक सतीश यादव ने भी जनसभा को संबोधित किया। तमाम नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं ने उनकी जनसभा में हिस्सा लिया भाग लिया और कई क्षेत्रों का दौरा किया वहीं केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने कहा कि कई मांगे रखी गई है जिसको लेकर वह केंद्र सरकार से बात करेंगे और इसके अलावा उन्होंने युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिले इसके लिए वह प्रयास करेंगे उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में हाजीपुर और तमाम जो दियारा क्षेत्र है, उसका कैसे विकास हो इसके लिए वह लगातार प्रयासरत है उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे बेहतर चेहरा बताया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बेहतर चेहरा कोई नहीं है। श्री पारस ने रालोजपा और दलित सेना के सभी पदाधिकारियों से 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में अभी से ही जुट जाने की बात कही और पशुपति पारस ने सभी पदाधिकारियों को सदस्यता अभियान चलाकर बूथ स्तर तक मजबूती के संकल्प के साथ पंचायत और गांव स्तर तक पार्टी की मजबूत बूथ कमिटी बनाने का निर्देश दिया। केन्द्रीय मंत्री के अलावे रालोजपा के विधान पार्षद भूषण कुमार और राघोपुर के पूर्व विधायक सतीश यादव ने भी जनसभा को संबोधित किया।

आज पशुपति कुमार पारस के साथ पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विरेश्वर सिंह, युवा प्रदेश अध्यक्ष उपेन्द्र यादव, महिला प्रदेश अध्यक्ष डाॅ स्मिता शर्मा, दलित सेना के प्रधान महासचिव घनश्याम कुमार दाहा, मनोज सिंह जिलाध्यक्ष हाजीपुर, तकनीकि प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष राजू राजवीर, दीनबंधु मिश्रा, प्रदेश महासचिव रंजीत पासवान, प्रवक्ता चंदन कुमार, प्रदेश सचिव राजेश सिंह, राधाकान्त पासवान, डाॅ मनीष आनन्द, मिंटू यादव, मनीष स्वर्णकार, शिवम कुमार, चंदन गांधी, मनीष त्यागी, सुनील कुशवाहा, कृष्णा पासवान, प्रकाश कुमार चंदन, ऋषि कुमार, सूरज पासवान, अंकित दूबे के अलावे अनेकों नेता मौजूद थे।


Copy