Bihar News : दरभंगा के कस्तूरबा बालिका विद्यालय में छात्रा की मौत, पिता ने लगाया स्कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप, मचा बवाल

Edited By:  |
Reported By:
 Girl student dies in Kasturba Girls School IN Darbhanga  Girl student dies in Kasturba Girls School IN Darbhanga

DARBHANGA :दरभंगा के बहेड़ी क्षेत्र में कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में एक छात्रा का शव मिलने के बाद हड़कंप मच गया। छात्रा का शव कमरे के खिड़की में दुपट्टे के फंदे से लटका मिला था, जिसके बाद तत्काल फंदे को काट छात्रा को अस्पताल लाया गया लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के अनुसार मृतक छात्रा सातवीं वर्ग की छात्रा थी। घटना के पीछे का अबतक कोई कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। वहीं, इस घटना को हत्या और आत्महत्या से भी जोड़कर लोग देखा जा रहा था लेकिन सवाल यह है कि अगर छात्रा की हत्या की गयी तो महज 11 साल की बच्ची के साथ भला किसी की ऐसी क्या दुश्मनी थी, जिस कारण हत्या हुई?

सवाल यह भी है कि अगर छात्रा ने आत्महत्या भी की तो आखिर ऐसी क्या परिस्थिति उत्पन्न हुई कि छात्रा को अपनी जान देनी पड़ी? सवाल और भी कई हैं, जिसके जवाब पुलिस को तलाशने होंगे। फिलहाल पूरा मामला हत्या और आत्महत्या के बीच झूल रहा है।

वहीं, दरभंगा सदर के SDM विकास कुमार पहली नजर में इसे आत्महत्या मानते हैं। हालांकि, उन्होंने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अलावा जांच आने तक इंतजार भी करने की बात कही है, तभी हत्या का स्पष्ट कारण पता चल पाएगा। फिलहाल बच्ची के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए दरभंगा DMCH अस्पताल लाया गया है, जहां दरभंगा के जिलाधिकारी के आदेश पर एक मेडिकल बोर्ड बनाया गया। उनकी निगरानी में पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है।