बिहार में अपराधी बेलगाम : कोरोना की बंदिशों में बेखौफ अपराधी, 48 घंटे के अंदर हत्या, लूट, डकैती की ताबड़तोड़ वारदातें

Edited By:  |
Reported By:
bihar-crime-incidents-increase-murder-loot bihar-crime-incidents-increase-murder-loot

बिहार में कोरोना को लेकर पाबंदियां बढ़ा दी गई हैं। रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू है। पुलिस को मास्क चेकिंग और कर्फ्यू लागू करने में लगाया गया है। शराबबंदी को सख्ती से लागू करने की जिम्मेदारी पहले से ही है। लेकिन ऐसा लगता है कि पाबंदियां जितनी होती है, बिहार में अपराधियों की उतनी ही मौज होती है। राजधानी पटना से लेकर बाकी जिलों में अपराधी सरेआम हत्या, लूट, डकैती जैसी वारदातों को अंजाम देकर तांडव कर रहे हैं और फरार हो जाते हैं। बाद में पुलिस लकीर पीटती रह जाती है। जिसकी बानगी है कि महज 48 घंटे के अंदर राजधानी पटना समेत अलग-अलग जगहों पर आधा दर्जन से ज्यादा हत्या, गोलीबारी, लूट की वारदातों को अपराधियों ने अंजाम दिया। राजधानी पटना में तो लगातार दो दिन गोलीबारी की घटनाएं हुईं।

तारीख- 8 जनवरी

जगह- पटना

पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र के मीठापुर में अपराधी लूट के इरादे से एक घर में घुस गए और विरोध करने पर घर के मालिक को गोली मार दी। गोली लगने से शख्स गंभीर रुप से घायल हो गया जिसे आनन फानन में पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

तारीख- 7 जनवरी

जगह- पटना

एक दिन पहले 7 जनवरी को भी पटना के बेऊर थाना क्षेत्र के हरनीचक में अपराधियों ने कार सवार पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। .इस हमले में कार सवार को दो गोली लगी है। गंभीर हालत में उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, कार पर सवार शख्स अपने ऑफिस के निकला था। इसी दौरान अपराधियों ने गोली मार दी।

तारीख- 7 जनवरी

जगह- मुजफ्फरपुर

7 जनवरी को ही देर शाम मुजफ्फरपुर में अज्ञात अपराधियों ने दो लोगों को गोली मार दी, जिससे एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। वहीं दूसरे व्यक्ति को दूसरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना काजीमोहम्मदपुर थाना के छाता बाजार की है।

तारीख- 8 जनवरी

जगह- पटना

8 जनवरी को राजधानी में दबंगों की दबंगई देखने को मिली है, जहां दुकान खाली कराने के विवाद को लेकर हथियार से लैस बदमाशों ने एक दुकानदार पर हमला कर दिया और जमकर उसकी धुनाई कर दी। जिसकी सूचना पाते ही गांधी मैदान थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भाग रहे पांच बदमाशों को धर दबोचा है। दस की संख्या में बदमाश हथियारों से लैस होकर पहुंचे थे।

तारीख- 8 जनवरी

जगह- बेगूसराय

बेगूसराय में तो नाईट कर्फ्यू के बीच बेखौफ बदमाशों ने स्वर्ण व्यवसायी को बंधक बनाकर ज्वेलर्स दुकान में डकैती की घटना को अंजाम दिया है। यह घटना बछवारा थाना क्षेत्र के बछवाड़ा बाजार की है...बताया जा रहा है कि बछवारा बाजार में राज लक्ष्मी ज्वेलर्स दुकान में रात2 बजे के करीब5 अपराधी दुकान के पीछे से अंदर घुस गए....और दूकान में सोये स्वर्ण व्यवसायी श्याम कुमार दास को बंधक बना लिया...बाद में बदमाशों ने तिजोरी काटकर करीब20 से25 लाख के जेवरात लेकर फरार हो गए

तारीख- 8 जनवरी

जगह- समस्तीपुर

समस्तीपुर में अज्ञात चोरों ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महदैया चौक के महादेव स्थान स्थित मोहन ज्वेलर्स नामक ज्वेलरी दुकान में शटर तोड़ लाखों के आभूषणों की चोरी कर ली।

इसके अलावा बगहा और नरकटियागंज से भी छिनतई की घटनाएं सामने आई हैं। साफ है कोरोना की बंदिशों के बावजूद अपराधी बेखौफ हैं और लगातार वारदातों अंजाम दे रहे हैं और पुलिस कहीं नज़र नहीं आ रही है। सवाल है कि क्या कागजों पर ही नाइट कर्फ्यू और कोरोना की बंदिशें हैं। क्योंकि सड़क पर अगर बंदिशें लागू रहतीं, तो पुलिस की गश्ती होती और अपराधी बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम नहीं देते।


Copy