वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ : पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में 3 व्यक्तियों को किया अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
waahan chor giroh kaa bhandafore waahan chor giroh kaa bhandafore

जमशेदपुर : बड़ी खबर जमशेदपुर से जहां पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों की निशानदेही पर कुल 11 बाइक,2बाइक का इंजन और इंजन/चेचिस नंबर मिटाने वाला एक ग्राइंडर बरामद किया गया है.

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी कमलपुर थाना क्षेत्र के तिलाबनी निवासी सुभाष गोराई,चरकपाथर गांव निवासी सुबोध कुमार महतो उर्फ पिंटू महतो और बोड़ाम थाना क्षेत्र के भूला गांव निवासी बृहस्पति गोराई है. पुलिस ने इनकी निशानदेही पर कुल 11 बाइक,2बाइक का इंजन और इंजन/चेचिस नंबर को मिटाने के लिए इस्तेमाल होने वाला एक ग्राइंडर बरामद किया है.

मामले में एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि 25 जुलाई को कमलपुर थाना क्षेत्र निवासी दीपक कुमार की बाइक चोरी हो गई थी. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की. ग्रामीण एसपी के द्वारा डीएसपी पटमदा के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने जांच के क्रम में सुभाष के घर पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान पुलिस ने दो चोरी की बाइक बरामद किया. पूछताछ में सुभाष ने बताया कि वह सुबोध से बाइक की खरीददारी करता था. उसने चोरी की बाइक 7 हजार रुपये में खरीदी थी. इसके अलावा वह कई चोरी की बाइक खरीद चुका है. इसके बाद पुलिस ने सुबोध के यहां छापेमारी की जहां से पुलिस ने 9 और बाइक बरामद की. सुबोध की दुकान से पुलिस ने जो बाइक बरामद की है उसके इंजन नंबर को घिस दिया गया था. अनुसंधान के क्रम में ही पुलिस ने बृहस्पति गोराई को भी गिरफ्तार किया. जांच में यह बात सामने आई की इनके अलावा एक पूरा गैंग चलता है जो अलग-अलग क्षेत्र में बाइक चोरी कर उन्हें बेचने का काम करता है. चोरी की बाइक को 5 से 10 हजार रुपये में बेच दिया जाता है. इस कांड में संलिप्त गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.


Copy