ताबड़तोड़ चालान से परिवहन मंत्री अनजान : वाहन चालकों का एक दिन में कटा कई बार फाइन, मामला जान हुई हैरान

Edited By:  |
tabadtod chalan se pariwahan mantri anjan tabadtod chalan se pariwahan mantri anjan

पटना : राजधानी पटना में इन दिनों ट्रैफिक रूल तोड़ने वालों पर पुलिस काफी सख्ती से पेश आ रही है। अगर अब बाइक पर है और आपने हेलमेट नहीं लगाया है आपके मोबाइल पर आपकी फोटो के साथ आपका चालान जाना तय है। पटना शहर में 2000 कैमरों की मदद से ई -चालान काटा जा रहा है। अब तक 4 करोड़ से अधिक के ई चालान काटे जा चुके हैं। वहीं जब परिवहन मंत्री से इस मामले पर बात की गई तो उन्होंने पूरे मामले से खुद को अनजान बताया।


इन दिनों पटना में बुलेट कैमरा के द्वारा लोगों का तत्काल चालान कट जा रहा है अगर अब बाइक पर है और आपने हेलमेट नहीं लगाया है आपके मोबाइल पर आपकी फोटो के साथ आपका चालान जाएगा। पटना में परिवहन विभाग का यह अभियान मार्च से शुरू हुआ है और अब तक 4 करोड़ से अधिक के ई चालान काटे गए हैं। लेकिन मुश्किल ये है कि राजधानी पटना में बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों का एक ही दिन में कई बार ऑनलाइन चालान कट रहा है।


बताया जा रहा है कि तीन करोड़ 19 लाख से अधिक का चालान सिर्फ जुलाई महीने में काटे गए हैं। हेलमेट न पहनने के अपराध में सर्वाधिक तीन करोड़ 74 लाख का ई चालान काटा गया है। लेकिन लोगों की मुश्किलें इसलिए बढ़ी हुई है क्योंकि एक ही दिन में एक आदमी का अलग-अलग स्थानों पर कई चालान कट जा रहा है। सभी के मोबाइल पर फाइन का मैसेज पहुंच रहा है।

वहीं जब परिवहन मंत्री शीला मंडल से इस मसले पर बात की गई तो उन्होंने पूरी बात को दूसरी ओर घूमते हुए कहा कि लगातार एक्सीडेंट की घटना हो रही है. उसे रोकने के लिए ही परिवहन विभाग ने सख्ती की है। जिससे लोग डरकर हेलमेट पहने और ट्रैफिक नियम का पालन करें। लोग नहीं समझते हैं और ट्रैफिक रूल का पालन नहीं करते हैं। जिसके कारण एक्सीडेंट होने पर पूरे परिवार को परेशानी झेलना पड़ता है। उनकी आर्थिक स्थिति गड़बड़ा जाती है।