सुशील मोदी ने जतायी खुशी : बोले- NEET पीजी और यूजी में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला गरीबों की ऐतिहासिक जीत

Edited By:  |
Reported By:
Sushil Modi expressed happiness Supreme Court's decision on reservation in NEET PG and UG is a historic victory for the poor Sushil Modi expressed happiness Supreme Court's decision on reservation in NEET PG and UG is a historic victory for the poor

PATNA : बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और वर्तमान में बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने नीट-पीजी और यूजी में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को गरीबों की ऐतिहासिक जीत बताया है।

सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने नीट-पीजी एवं यूजी के ऑल इंडिया कोटा में पहली बार ओबीसी को 27 फीसदी और सामान्य वर्ग के गरीब छात्रों को 10 फीसदी आरक्षण देने का फैसला किया था। उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि सुप्रीम कोर्ट ने दोनों वर्गों के छात्र-छात्राओं को दाखिले में आरक्षण देने के सरकार के फैसले को बहाल रखा। इससे मेडिकल के स्नातक और परास्नातक ( यूजी-पीजी) पाठ्यक्रम में नामांकन चाहने वाले 4 हजार से ज्यादा छात्रों को लाभ होगा।

मोदी ने आगे कहा कि नीट-पीजी एवं यूजी में नामांकन के 15 प्रतिशत केंद्रीय कोटा में आरक्षण देने के फैसले को जब सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई, तब सरकार ने मजबूती से अपना पक्ष रखा। इस मुद्दे पर अदालत का ताजा निर्णय सभी वर्ग के गरीबों के हित में एक ऐतिहासिक विजय है।

सुशील कुमार मोदी मे कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने सामान्य वर्ग को आरक्षण देने के लिए पारिवारिक वार्षिक आय की 8 लाख की सीमा को भी स्वीकार किया है।इससे नीट-पीजी काउंसलिंग में गतिरोध खत्म होगा।


Copy