कई ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर फंसी : चक्रधरपुर रेलमंडल और खड़गपुर रेलमंडल के कई स्टेशनों पर रेलवे ट्रैक पर कुर्मी समाज के लोगों ने मांगों को लेकर जमकर किया प्रदर्शन

Edited By:  |
Reported By:
rail chakka jaam rail chakka jaam

जमशेदपुर:बड़ी खबर जमशेदपुर से जहां कुर्मी समाज ने कुर्मियों को एसटी सूची में सूचीबद्ध करने की मांग को लेकर रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है.चक्रधरपुर रेल मंडल और खड़गपुर रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर कुर्मी समाज के लोगों ने जमकर तांडव मचाया.वहीं आंदोलनकारियों ने नीमडीह रेलवे फाटक सहित टाटा रांची रेल लाइन, टाटा हावड़ा रेल लाइन, टाटा नई दिल्ली और मुंबई रेल लाइन को बाधित कर जमकर प्रदर्शन किया.

लोगों की मांग है कि कुर्मी को भी आदिवासी का दर्जा दिया जाए. हालांकि कुर्मी समाज के लोगों ने पहले ही ऐलान किया था कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो रेल चक्का जाम करेंगे. उधर रेल चक्का जाम होने के कारण हावड़ा से मुंबई जाने वाली गीतांजलि एक्सप्रेस, पूरी नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेन विभिन्न स्टेशनों पर फंसी हुई है और यात्रियों में हड़कंप मचा है. हालांकि रेल प्रशासन लोगों को समझाने का प्रयास कर रही है. लेकिन कोई मानने को तैयार नहीं है.


Copy