हत्या की साजिश नाकाम : NIA ने बिहार के मोतिहारी में की बड़ी कार्रवाई..

Edited By:  |
NIA FOILS MURDER PLOT,ARRESTS HIM FROM MOTIHARI IN BIHAR NIA FOILS MURDER PLOT,ARRESTS HIM FROM MOTIHARI IN BIHAR

Motihari:- NIA ने बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है.इस मामले में टीएम ने की आरोपियों को गिरफ्तार किया है.


बताते चले कि पटना के फुलवारीशरीफ PFI मामले की जांच कर रही एनआईए की टीम मोतिहारी पहुंची थी और दिनों तक जिले के विभिन्न जगहों पर छापेमारी की और दो को गिरफ्तार की है.इस कार्रवाई के बाद NIA ने जानकारी दी है कि बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में एक सुनियोजित हत्या को अंजाम देने के लिए PFI कैडरों द्वारा एक साजिस रची गई थी जिसे NIA ने विफल कर दिया है । इसी को लेकर पिछले दो दिन से जिले के 8 स्थानों पर छापेमारी करने के बाद, NIA ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.इन आरोपियों ने ही एक घटना को अंजाम देने के लिए हथियार और गोला-बारूद की व्यवस्था की थी। टारगेट पूरा करने के लिए रेकी पहले ही की जा चुकी थी। हथियार और गोला-बारूद पीएफआई ट्रेनर याकूब को सौंपे गए थे, जो पीएफआई कैडरों के लिए प्रशिक्षण सत्र आयोजित कर रहा था।


गौरतलब है कि किसी बड़े चेहरे को मौत के घाट उतारने कि साजिस थी और इसी को लेकर कुछ दिन पहले, PFI के ट्रेनर याकूब ने एक आपत्तिजनक और भड़काऊ फेसबुक वीडियो पोस्ट किया था, जिसका उद्देश्य शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को भंग करना था। फेसबुक के अन्य यूजर्स ने इस पोस्ट पर आपत्तिजनक कमेंट और ट्रोल किया था। फरार आरोपी याकूब और 2 गिरफ्तार आरोपियों ने उनमें से कुछ की पहचान की थी और लक्षित व्यक्ति की हत्या को अंजाम देने की साजिश रची थी।वहीं गिरफ्तार आरोपियों के पास से NIA ने कुछ डिजिटल उपकरण भीं बरामद किया है ।

वही गिरफ्तार लोगों में तनवीर रजा उर्फ बरकती पिता मोहम्मद अब्दुल्ला निवासी बहादुरपुर, मेहसी, पूर्वी चंपारण का रहने वाला है । तो दूसरा एमडी आबिद @ आर्यन पिता एमडी रुस्तम, बहादुरपुर,मेहसी, जिला पूर्वी चंपारण का रहने वाला बताया गया है ।

मोतिहारी से अमित की रिपोर्ट


Copy