गढ़वा में नक्सलियों का उत्पात : निर्माण स्थल पर पोकलेन में तोड़फोड़ कर मजदूरों के साथ की मारपीट, छानबीन में जुटी पुलिस

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand ke garhwa mai naxaliyon ka utapaat jharkhand ke garhwa mai naxaliyon ka utapaat

गढ़वा : बड़ी खबर गढ़वा से जहां नक्सली संगठन जेजेएमपी ने एक बार फिर भंडरिया थाना क्षेत्र के अड़ा महुआ और कंजिया गांव को जोड़ने वाली सरस्वती नाला स्थित पुल निर्माण स्थल पर मंगलवार की देर रात हथियार के बल पर पोकलेन मशीन में तोड़फोड़ करते हुए मजदूरों के साथ मारपीट किया. घटना के बाद नक्सलियों ने तीन मोबाइल और मोटरसाइकिल अपने साथ ले गया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गई है.


बताया जा रहा है किजिले के भंडरिया थाना क्षेत्र के अड़ा महुआ और कंजिया गांव को जोड़ने वाली सरस्वती नाला पर पुल निर्माण कराया जा रहा था. इसी दौरान मंगलवार की देर रात निर्माण स्थल पर आधा दर्जन जेजेएमपी के नक्सलियों ने लेवी की मांग को लेकर हथियार के बल पर तोड़फोड़ शुरू कर दिया. नक्सलियों ने पोकलेन मशीन में तोड़फोड़ किया है. साथ ही आधा दर्जन मजदूरों के साथ मारपीट भी किया है. घटना के दौरान नक्सली तीन मोबाइल और मोटरसाइकिल भी अपने साथ ले गया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गई है. वहीं क्षेत्र में दहशत का महौल है.


गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से इस क्षेत्र में नक्सलियों ने विकास कार्य में लेवी की मांग को लेकर लगातार कार्य को बाधित कर रहा है. कुछ दिन पहले भी नक्सलियों ने क्षेत्र में पर्चा साट कर सनसनी फैलाई थी. वहीं रंका में इसी दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड़ भी हो चुकी है. इसमें पुलिस को सफलता भी मिली है. लेकिन आतंक का पर्याय बना टुनेश उरांव का दस्ता अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है.


Copy