साइबर क्राइम के एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ : पुलिस ने 9 साइबर अपराधियों को दबोचा, कई ATM कार्ड एवं मोबाइल बरामद

Edited By:  |
cyber crime ke ek bade giroh ka bhandafore cyber crime ke ek bade giroh ka bhandafore

कोडरमा:बड़ी खबर कोडरमा से जहां पुलिस ने तिलैया थाना क्षेत्र के गांधी स्कूल रोड से9साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये अपराधियों के पास से लेनदेन के कई रजिस्टर व कई बैंकों के एटीएम कार्ड, पासबुक एवं दो दर्जन से अधिक मोबाइल भी जब्त किया गया है.

मामले की जानकारी देते हुए एसपी अनुदीप सिंह ने बताया कि साइबर अपराधियों का यह गिरोह लोन दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी किया करता था. लोन प्रोसेसिंग फीस के नाम पर पहले यह ग्राहकों को अपने झांसे में लेता था और बाद में उनसे मोटी रकम ठग लेता था. तिलैया थाना क्षेत्र के गांधी स्कूल रोड के तीन अलग-अलग मकान में9साइबर अपराधी पिछले कुछ महीनों से रह रहे थे,जहाँ ये लोग ठगी का काम किया करते थे.

एसपी ने बताया कि साइबर अपराधियों का यह गिरोह देश के अलग-अलग इलाकों में कई लोगों से ठगी की घटना को अनजाम दिया था और गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की और सभी 9 साइबर अपराधियों को घर दबोचा. एसपी अनुदीप सिंह ने बताया कि पकड़े गए साइबर अपराधियों ने कई लोगों को चूना लगा रखा था और पिछले कुछ महीनों से कोडरमा में ही रहकर गिरोह के लोग ठगी की घटना को अंजाम दे रहे थे. उन्होंने बताया कि पुलिस पूरे मामले के अनुसंधान कर रही है. गिरफ्तार साइबर ठगों के पास से तकरीबन 35000 रुपए नगद भी बरामद किए गए हैं.


Copy