छात्रा का शिक्षक से अश्लिल बातचीत का ऑडियो वायरल : अभिभावकों ने स्कूल में किया जमकर हंगामा, शिक्षा विभाग ने की आरोपी दोनों शिक्षकों की सेवा बर्खास्त करने की अनुशंसा

Edited By:  |
Reported By:
chhatra ka shikchhak se ashlil baatchit ka audiyo viral chhatra ka shikchhak se ashlil baatchit ka audiyo viral

गढ़वा: खबर है गढ़वा की जहां एक सरकारी विद्यालय में शिक्षकों द्वारा छात्रा से अश्लील हरकत करने का मामला प्रकाश में आया है.विद्यालय में इश्कबाज शिक्षकों से छात्राएं काफ़ी परेशान हैं. वे छात्राओं को परीक्षा पास कराने के नाम पर शारीरिक शोषण करते हैं. इसकी जानकरी मिलते ही अभिभावकों ने स्कूल में जाकर जमकर हंगामा किया. इस गंभीर मामले पर एक ओर जहां आरोपी शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है तो वहीं शिक्षा विभाग दोनों शिक्षकों की सेवा बर्खास्त करने की अनुशंसा कर दी है.

इस विद्यालय में शिक्षक पढ़ाते कम इश्क ज्यादा करते हैं. इसलिए इस विद्यालय का अब तक यह तीसरा मामला आ चुका है जिसमें एक छात्रा की तो कुछ माह पहले गोलीमार कर हत्या भी की जा चुकी है.जिले के खरौंधी प्रखंड के उच्च विद्यालय भलूही में छात्राओं के साथ पारा शिक्षकों का अश्लिल बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद छात्राओं के अभिभावक एवं ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. इसके बाद विद्यालय के शिक्षकों पर कार्रवाई की मांग को लेकर स्कूल में तालाबंदी कर दी. इसके बाद ग्रामीणों ने दो शिक्षकों को तीर घींच भी किया.

मामले की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर थाना प्रभारी अभय कुमार,पुलिस इंस्पेक्टर चंदन कुमार सिंह पहुंच कर लोगों को शांत कराने का प्रयास किया. पारा शिक्षक एवं सरकारी शिक्षकों को विद्यालय में छात्र-छात्राओं को पढ़ाने के लिए बहाल किया गया है परंतु उनके द्वारा छात्राओं के पास फोन लगाकर अश्लिल बातें कर रहे हैं. विद्यालय परिसर में प्रधानाध्यापक की उपस्थिति में दारु, मुर्गा खाने का भी आरोप ग्रामीणों ने लगाया. उन्होंने बताया कि बार बार इस विद्यालय में छात्राओं के साथ शिक्षकों के द्वारा अश्लीलता किया जाता है. कुछ दिनों के लिए कार्रवाई होती है लेकिन पुनः उन्हें बहाल कर दिया जाता है. ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में पढ़ाई कम, शिक्षक मौज मस्ती ज्यादा करते हैं. ग्रामीणों ने विद्यालय के सभी शिक्षकों पर कार्रवाई करते हुए इस विद्यालय से हटाने की मांग की. इसके बाद बीईईओ विजय पाण्डेय ने दोनों पारा शिक्षकों को वेतन बंद करते हुए उन्हें निलंबन करने की अनुशंसा करने की बात कही. निलंबन के बाद बर्खास्त करने की बात कही. विद्यालय में शिक्षकों के द्वारा छात्राओं के साथ अश्लीलता की यह तीसरा घटना है. इस विद्यालय में इससे पहले दो बार एक पारा शिक्षक पर विद्यालय के ही छात्रा के साथ अश्लिल बातचीत एवं छेड़छाड़ करने का आरोप लग चुका है. पारा शिक्षक बर्खास्त भी हुए थे. परंतु प्रखंड शिक्षा समिति के द्वारा पुनः बहाल कर दिया गया. छात्रा के परिजन बताएं कि उनकी लड़की को बदनाम करने की विद्यालय के शिक्षकों ने कोशिश की है. गलत बातें मोबाइल में टाइप कर फैलाया जा रहा है. विद्यालय इसकी जानकारी लेने आए हैं. इससे पूर्व में भी इस तरह की घटना घट चुकी है.

जिला शिक्षा अधीक्षक ने बताया कि उन्हें मोबाइल पर सूचना मिली है और प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी के द्वारा लिखित आवेदन प्राप्त हुआ है जिसके आलोक में दोनों शिक्षकों पर कार्रवाई के लिए पत्र प्रेषित कर दिया गया है. अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि शिक्षक ने गलत काम किया है और उनके ऊपर मामला भी दर्ज कर दिया गया है. वहीं उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि जो भी शिक्षक इस तरह का कार्य करेंगे. उन पर नियम संगत कार्रवाई की जाएगी. यह एक गंभीर मामला है.


Copy