ट्रेन में 8 वर्षीय बच्ची के साथ छेड़छाड़ का मामला : कोडरमा GRP करेगी बच्ची के साथ छेड़छाड़ की जांच

Edited By:  |
train mai 8 varshiya bachi ke saath chherchhar ka maamla train mai 8 varshiya bachi ke saath chherchhar ka maamla

कोडरमा: पटना-हटिया एक्सप्रेस में एक 8 वर्षीय बच्ची के साथ छेड़छाड़ का मामला रांची जीआरपी ने कोडरमा जीआरपी को स्थानान्तरित कर दिया है. पोक्सो एक्ट के तहत जीरो एफआईआर दर्ज होने के बाद मामले को कोडरमा जीआरपी में स्थानांतरित किया गया है.

दरअसल शनिवार की सुबह पीड़ित बच्ची की मां ने रांची जीआरपी में लिखित आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करते हुए बताया था कि वो पटना से रांची 18623 डाउन पटना-हटिया एक्सप्रेस के एसी कोच में सफर कर रही थीं. इसी दौरान कोडरमा स्टेशन पहुंचने पर जब उनकी नींद खुली तो एक सुरक्षाकर्मी रायफलधारी को उनकी बेटी के साथ गलत हरकत करते पाया. मामला कोडरमा से जुड़े होने के कारण छानबीन और कार्रवाई के जीरो एफआईआर को कोडरमा जीआरपी के पास स्थानांतरित कर दिया गया है.

इस दौरान महिला ने ट्रेन में सवार टीटीई से भी मदद मांगी,लेकिन टीटीई से कोई मदद नहीं मिलने पर उन्होंने रेलवे सुरक्षा के एप पर शिकायत की लेकिन उसे वहां से भी कोई सहयोग नहीं मिल सका. बहरहाल डर के साए में महिला अपनी बच्ची के साथ रांची तक सफर पूरा करने के बाद पूरी घटना की शिकायत डीआरएम से की.तब जाकर रांची जीआरपी में जीरो एफआईआर दर्ज किया गया. इधर,कोडरमा जीआरपी में मामला स्थानांतरित होने के बाद जांच शुरू हो गई है.

जीआरपी थाना प्रभारी उपेंद्र पासवान ने बताया कि जिस सुरक्षाकर्मी पर छेड़छाड़ का आरोप है. वह गया जंक्शन से स्कॉट पार्टी के साथ ट्रेन में सवार हुआ था. ऐसे में मामला दूसरे राज्य से जुड़े होने के कारण जांच और अनुसंधान के लिए मुख्यालय से आदेश मांगा गया है. उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर कोडरमा से लेकर रांची तक जितने भी स्टेशन पर ट्रेन रूकी है,वहां के सीसीटीवी फुटेज इकठ्ठा किए गए हैं और आरोपित सुरक्षा कर्मी की पहचान की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर संबंधित एसी कोच के टीटीई और कोच अटेंडेंट के अलावे अन्य यात्रियों से भी पूछताछ की जाएगी,जिसके लिए अलग-अलग टीम बनाई जा रही है.


Copy