दुर्गा बनी नविता : शराब कारोबारियों के खिलाफ कहर बन कर टूट पड़ती है खगड़िया की नविता

Edited By:  |
Reported By:
sharab taskaro ke lie drrga bani khagaria ki navita sharab taskaro ke lie drrga bani khagaria ki navita

Khagadia:-खगड़िया की नविता की मुहिम इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।दरअसल नविता नीतीश की शराबबंदी और और समाज सुधार यात्रा से काफी प्रभावित हुई है और वह इन दिनों शराबबंदी कानून को सफल बनाने की मुहिम में जुट गई है।

जागरूकता अभियन चलाने के साथ ही वह शराबियों और शराब धंधेबाज के लिए दुर्गा बनकर कहर ढा रही है।इलाके में जहां भी उसे इसकी भनक लगती है वह खुद पहुंच जाती है और शराबियों को न केवल खदेड़ कर भगाती है बल्कि पुलिस के हवाले भी कर देती है।शराबियों को गांव से खदेड़ने का नविता का कई वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

शराबबंदी को लेकर नविता के इस प्रयास की खूब सराहना भी हो रही है।जिले के एसपी ने कहा कि नविता इस कार्य के लिए पुरस्कार का हकदार है ।लिहाजा उसे पुलिस प्रशासन जल्द सम्मानित करेगा।

दरअसल नमिता कुमारी परबत्ता प्रखण्ड के कोरचक्का गांव की रहने वाली है।उसके गांव के स्कूल को शराबबियों ने नशे का अड्डा बना दिया था।जिससे बच्चे का पढ़ाई बाधित होता था।लिहाजा स्कूल को और अपने गांव को शराब मुक्त बनाने के लिए वह प्रण ले ली और इसको लेकर वह स्कूल परिसर से ही नशेड़ियों को खदेड़ना शुरू कर दी।जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई किया।हालांकि नविता ने कहा कि स्थानीय पुलिस शराब बंदी कानून को गंभीरता नहीं लेती है।जिस कारण यह सफल नहीं हुआ।लेकीन वह इस मुहिम को अंजाम तक पहुंचा कर रहेगी।


Copy