समस्तीपुर में रेलवे का सिग्नल केबल ले उड़े चोर : यातायात पर पड़ा असर, रेलवे को लगा लाखों का चूना

Edited By:  |
Reported By:
samastipur me indian railway ka signal cable le ude chor, mahkme me macha hadkamp samastipur me indian railway ka signal cable le ude chor, mahkme me macha hadkamp

समस्तीपुर : बड़ी खबर सामने आ रही है समस्तीपुर से जहां चोरों ने रेलवे के सिग्नल केबल को ही काट कर पूरे महकमे में हड़कंप मचा दिया है। इस घटना के बाद दरभंगा रेल रूट पर यातायात पर खास असर पड़ा है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर डीआरएम भी पहुंच कर मामले की जांच में जुट गए हैं। बताया जा रहा है कि इस घटना से रेलवे को लाखों का चूना लगा है।


मामला समस्तीपुर जंक्शन स्थित रेलवे कॉलोनी का बताया जा रहा है जहां चोरों ने रेलवे के सिगनल केबल को काट दिया है। इसकी वजह से समस्तीपुर-दरभंगा और समस्तीपुर- मुजफ्फरपुर रेल खंड पर अप-डाउन सिग्नल ऑटोमेटिक फेल हो गया है। जानकारी मिल रही है कि चोरो ने 50 से अधिक केबल काट कर ले उड़े। सिग्नल फेल होने की वजह से मैनुअली ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है।

वहीं सूचना मिलते ही समस्तीपुर डीआरएम हाजीपुर से प्रधान सिग्नल एंड टेलीकॉम इंजीनियर भी पहुंचे गए। सुबह 3 बजे से सभी अधिकारी व इंजीनियर कार्य में लगे हुए हैं। वही आरपीएफ की टीम डॉग स्क्वॉड के साथ मामले की जांच में जुटी हुई है। डीआरएम का कहना है कि अगले दो-तीन घंटा में मरम्मत का काम पूरा हो जाएगा।



Copy