RSS प्रमुख मोहन भागवत आयेंगे लोहरदगा : 16 से 18 मई तक स्वयंसेवक प्रशिक्षण कार्यक्रम में लेंगे भाग, कार्यक्रम को लेकर व्यापक तैयारी

Edited By:  |
Reported By:
rss pramukh mohan bhagwat aayenge lohardaga rss pramukh mohan bhagwat aayenge lohardaga

लोहरदगा : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों का केंद्र बिंदु तीन दिनों तक लोहरदगा में रहेगा. महत्वपूर्ण बात यह है कि इस कार्यक्रम में खुद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत लोहरदगा में16से18मई तक मौजूद रहेंगे. आरएसएस का यह कार्यक्रम बेहद महत्वपूर्ण है. इस कार्यक्रम को लेकर काफी गोपनीयता भी बरती गई है. आरएसएस की ओर से स्थानीय तौर पर कोई भी बयान नहीं दिया गया है.


आरएसएस का 20 दिवसीय प्रशिक्षण वर्गः

लोहरदगा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का प्रथम एवं द्वितीय वर्ष का प्रशिक्षण वर्ग प्रांत के स्वयंसेवकों के लिए लोहरदगा में प्रारंभ हो चुका है. इसका समापन आगामी दो जून को होगा. इस प्रशिक्षण वर्ग में द्वितीय वर्ष का प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले स्वयंसेवकों को आरएसएस के सरसंघचालक डॉक्टर मोहन भागवत का मार्गदर्शन मिलेगा. तीन दिन तक सभी प्रशिक्षु सरसंघचालक से संघ की नीति के बारे में जान पाएंगे.

इस 20 दिवसीय कार्यक्रम के दौरान मोहन भागवत लोहरदगा में 16 से 18 मई तक मौजूद रहेंगे. इसका कार्यक्रम को लेकर आरएसएस की ओर से व्यापक तैयारी की गई है. आरएसएस प्रमुख के लोहरदगा आने को लेकर स्वयंसेवकों में उत्साह नजर आ रहा है. स्वयंसेवकों को तीन दिनों तक आरएसएस प्रमुख के साथ समय गुजारने का मौका मिल पाएगा. हालांकि आरएसएस प्रमुख के लोहरदगा में रहने के दौरान जिला प्रशासन के लिए सुरक्षा व्यवस्था भी एक बड़ी चुनौती होगी.


Copy