प्रदेश JDU की नई कमिटी तैयार : कुल 251 सदस्यों को मिली जिम्मेवारी, बनाये गए 11 प्रवक्ता

Edited By:  |
pradesh jdu ki new committee taiyar pradesh jdu ki new committee taiyar

पटना : जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने जदयू की नई प्रदेश कमिटी की घोषणा कर दी है। इसमें प्रदेश के अनुभवी, लगनशील एवं कर्मठता से कार्य करने वाले साथियों को जिम्मेवारी दी गयी है। उमेश सिंह कुशवाहा ने कुल 251 सदस्यीय प्रदेश पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की है। जिसमें उपाध्यक्ष-20, महासचिव-105, सचिव-114, प्रवक्ता-11 एवं कोषाध्यक्ष-01 बनाये गये है।

प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने बताया कि इस कमिटी में पार्टी में लंबे समय से पार्टी की एकता और मजबूती के लिए निरंतर कार्य करने वाले अनुभवी नेताओं के साथ-साथ युवा साथियों का भी ख्याल रखा गया है। मुख्यमंत्री एवं पार्टी के सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार सभी वर्गो की उत्थान और समाज अवसर प्रदान करने के लिए सदैव प्रयासरत रहे है और उन्ही की सोच एवं विचाराधारा को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुँचाना पार्टी का उददेश्य है। इसको दृष्टिपथ रखते हुये कमिटी में समाज के कमजोर वर्ग क्रमशः अनुसूचित जाति, अत्यंत पिछडे़ वर्ग, पिछड़े वर्गों को मजबूत भागीदारी देने के साथ-साथ सवर्णो एवं अल्पसंख्यकों का भी पूरा ख्याल रखा गया है।

यह जानकारी देते हुए कार्यालय सचिव संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा एवं 2025 विधानसभा के चुनाव को ध्यान में रखकर मेहनतकश पार्टी के साथियों को कार्य करने का मौका दिया गया है। मुझे आशा पूर्ण विश्वास है कि नई टीम पूरे निष्ठा एवं मजबूती के साथ संगठन को नई ऊर्जा प्रदान करेंगी। उन्होंने नव-गठित कमिटी के पदाधिकारीगण को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुये पार्टी के नेता नीतीश कुमार एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ‘‘ललन’’ के प्रति आभार व्यक्त किया। नई कमिटी में अनुसूचित जाति-34, अतिपिछड़ा-52, पिछड़ा-86, मुस्लिम-21, सवर्ण-49 एवं वैश्य-9 को स्थान दिया गया है।


Copy