पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : सर्च ऑपरेशन में 10 बंडल कोडेक्स वायर बरामद

Edited By:  |
Reported By:
police ko mili bari kamyabi police ko mili bari kamyabi

लोहरदगा : खबर है लोहरदगा से जहां पुलिस ने नक्सल विरोधी अभियान के दौरान जुड़नी जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है. विस्फोटकों में 10 बंडल कोडेक्स वायर शामिल है.

भाकपा माओवादी संगठन के नक्सली द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नियत से जंगली पहाड़ी क्षेत्र में छिपाकर रखा गया भारी मात्रा में विस्फोटक को पुलिस ने बरामद कर लिया है. विस्फोटकों में दस बंडल कोडेक्स वायर शामिल है. यह इतना ज्यादा विस्फोटक है कि इससे काफी ज्यादा क्षति पहुंच सकती है. कोडेक्स वायर का इस्तेमाल लैंडमाइंस के लिए किया जाता है.

बताया जाता है कि एसपी प्रियंका मीना को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सलियों ने सुदूरवर्ती जुड़नी जंगल पहाड़ में अलग-अलग जगहों पर विस्फोटक छुपा कर रखा गया था. एसपी ने टीम गठित कर सूचना का सत्यापन करते हुए निर्देश दिया. पुलिस के सर्च ऑपरेशन के दौरान अलग-अलग जगहों से 4 बंडल और 6 बंडल जमीन के नीचे छिपाकर रखा गया कोडेक्स वायर मिला है.

हाल के समय में कई नक्सलियों के आत्मसमर्पण, गिरफ्तारी और कुछ नक्सलियों के मारे जाने से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद होने के बाद भाकपा माओवादी नक्सली संगठन की कमर टूट चुकी है.


Copy