परिवार में मातम : नीलगाय के हमले से एक बुजुर्ग की हुई मौत ‌

Edited By:  |
Reported By:
pariwar  mai maatam pariwar  mai maatam

साहेबगंज : खबर है साहेबगंज की जहां मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महादेवगंज जयंती गांव में बीते कुछ सालों से रह रही नीलगाय अब हिंसक हो चुकी है. नीलगाय ने बीते कुछ दिनों में ही 4 लोगों को अपना हिंसक शिकार बनाया और उसे मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया है. बुधवार को एक बार फिर बकरी चराने गए एक बुजुर्ग को मारकर घायल कर दिया. घायल महेन्द्र को सदर अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के क्रम में महेन्द्र की मौत हो गई.

बताया गया है कि महेन्द्र पास के झुरमुट में अपना बकरी चरा रहा था. इसी क्रम में नीलगाय भी उस झुरमुट से निकली और उन पर हमला कर दी. ग्रामीणों के अनुसार महेन्द्र नीलगाय से बचने के लिए कुछ देर जूझता रहा. पास के लोगों ने ईंट-पत्थर भी नीलगाय की ओर मारकर भगाने की कोशिश की लेकिन नीलगाय ने कुछ नहीं सुनी और उसने महेन्द्र को मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

परिजनों को सूचना मिलने पर वे आनन-फानन में घायल महेंद्र रविदास को सदर अस्पताल ले गया जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि महादेव गंज में आए दिन कई लोग नीलगाय के शिकार हो चुके हैं. लेकिन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. ग्रामीणों द्वारा प्रशासन को बार-बार सूचना दी गयी लेकिन प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.

वहीं घायल बुजुर्ग महेंद्र रविदास के परिजनों ने बताया कि नीलगाय द्वारा आम लोगों को घायल करने की ये पहली घटना नहीं है. इसके पूर्व भी नीलगाय कुछ और लोगों को भी मारकर गंभीर रूप से घायल कर चुकी है. वे लोग भी अपने स्तर से इलाज करवा रहे हैं.