बिहार के किशनगंज से पाकिस्तानी महिला गिरफ्तार : भारत—नेपाल बार्डर पर एसएसबी को बड़ी सफलता

Edited By:  |
pakistani mahila arrest from bihar kisangunj pakistani mahila arrest from bihar kisangunj

PATNA- भारत नेपाल सीमा के किशनगंज के गलगलिया बॉर्डर पर किशनगंज पुलिस और एसएसबी ने संयुक्त रूप से एक संदिग्ध पाकिस्तानी मूल की अमेरिकन नागरिकता वाली महिला को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. महिला दरअसल भारतीय सीमा से नेपाल बिना वैध दस्तावेज के पार करने की कोशिश कर रही थी जिस दौरान उसे पकड़ लिया गया.

पकड़ी गयी महिला फरीदा मल्लिक अमेरिका के कैलीफोरनिया की रहने वाली है और उसे फिलहाल किशनगंज महिला थाना रखा गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार पूर्व में भी उतराखंड में एसएसबी ने इस महिला को पकड़ा था और वो ग्यारह महीना भारत की जेल में थी और सजा काटने के बाद वापस उसको यूएसए भेज दिया गया था. किशनगंज पुलिस ने एफएफआरओ को भी सूचित किया है, गृह विभाग के विदेशी नागरिक विभाग को सूचित किया है और कोलकत्ता में यूएस कॉन्सुलेट जनरल को भी सूचित किया है.

एसपी डॉ इनामुल हक मेंगनु ने बताया कि अनुसंधान में यह पता चला है कि वह महिला मूल रूप से पाकिस्तान की है लेकिन उसने पाकिस्तान की नागरिकता छोड़कर अमेरिका की नागरिकता ले ली है. यूएस के पासपोर्ट वीजा और डॉक्युमेंट से इंडिया में ट्रेवल करती है और नेपाल बेड़क ट्रेवल करती है जो पता चला है. उन्होंने बताया कि पूर्व में भी उतराखंड में एसएसबी ने इसे गिरफ्तार किया था और ग्यारह महीना जेल में रही थी और वापस उसको यूएसए भेज दिया गया था. एसपी ने बताया कि एफएफआरओ को भी सूचित किया है और गृह विभाग के विदेशी नागरिक विभाग को सूचित किया है और कोलकत्ता में यूएस कॉन्सुलेट जनरल को भी सूचित किया है. उन्होंने बताया कि अगर अवैध आव्रजन होगा तो पासपोर्ट अधिनियम में केस होगा.


Copy