निर्मम हत्या : शख्स ने जमीन के लालच में छोटे भाई की टांगी से काटकर ले ली जान, आरोपी गिरफ्तार

Edited By:  |
nirmum hatya nirmum hatya

गुमला :खबर है गुमला की जहां एक व्यक्ति ने अपने भाई की टांगी से काटकर हत्या कर दी. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलने पर गुमला पुलिस घटनास्थल पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. वहीं हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया और हत्या में प्रयुक्त टांगी भी बरामद कर लिया है.

बताया जाता है कि जिला मुख्यालय से 8 किमी. दूर वृंदा नायक टोलीनिवासी राम उरांव ने देर रात अपने17वर्षीय छोटे भाई बसंत उराव की टांगी से काट कर निर्मम हत्या कर दी. वहीं मंगलवार अहले सुबह हत्यारा भाई ने गांव के लोगों को बताया कि कोई मेरे भाई की हत्या कर वहां फेंक दिया है.स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को गांव में बूढ़ी करम पर्व का आयोजन किया गया था. इसी दौरान बड़े भाई राम उरांव काफी नशे में था. उसी दौरान वह छोटे भाई पर टांगी से जानलेवा हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई.

घटना के संबंध में बहन सुगंती उरांव ने बताया कि बड़े भाई राम ने अपनी शादी के बाद मुझे और मेरे मृतक भाई को घर से भगा दिया था. और पैतृक जमीन को भी गिरवी कर दिया था. इसके बाद हम दोनों भाई बहन बाहर से काम कर गिरवी रखी जमीन को छुड़ाया था. इसके बाद भी जमीन का लोभ बड़े भाई को था. यही कारण है कि बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या कर दी. इधर हत्या की सूचना पर गुमला पुलिस घटनास्थल पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया और हत्या में प्रयुक्त टांगी भी बरामद किया.


Copy