नक्सलियों के मंसूबे विफल : सुरक्षाबलों ने 20-20 किलो के 3 सिलिंडर बम किया बरामद, बम निरोधक दस्ते ने कुशलतापूर्वक किया डिफ्यूज

Edited By:  |
Reported By:
naxaliyo ke mansube  viphal naxaliyo ke mansube  viphal

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से जहां सदर थानाक्षेत्र के केतकी जंगल में सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ ने एक बार फिर श्रृंखलाबद्ध लगे तीन शक्तिशाली सिलिंडर बम बरामद करने में सफल रही है. बरामद बमों का वजन करीब 20-20 किलो का बताया जा रहा है. बम निरोधक दस्ते द्वारा बरामद बमों को कुशलतापूर्वक जंगल में ही डिफ्यूज कर दिया गया. फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों द्वारा सघन सर्च ऑपरेशन जारी है.

बताया जा रहा है कि सदर थाना अंतर्गत केतकी जंगल में माओवादियों के शीर्ष कमांडर मनोहर गंझू,लालदीप गंझू,ननकुरी उर्फ नन्द किशोर गंझू अपने दस्ता सदस्यों के साथ किसी बड़े वारदात को अंजाम देने के फिराक में इकट्ठा हुए. सूचना के बादSPअंजनी अंजन के निर्देश पर सीआरपीएफ और जिला पुलिस द्वारा संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इसी बीच पगडंडी में एक के बाद एक कुल तीन श्रृंखलाबद्ध सिलिंडर बम बरामद किया गया. इधर बरामद बमों को बम निरोधक दस्ते द्वारा कुशलतापूर्वक जंगल में ही ब्लास्ट कर नष्ट किया गया. फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों द्वारा सघन सर्च ऑपरेशन जारी है.

बताते चलें कि महज एक माह पूर्व हेरहंज थानाक्षेत्र के जंगल से चार सिलिंडर बम बरामद किया गया था. जिसके बाद से सीआरपीएफ और पुलिस द्वारा जंगल क्षेत्र में लगातार नक्सल विरोधी ऑपरेशन चलाया जा रहा है.


Copy