नक्सलियों का तांडव : PLFI उग्रवादियों ने बीती देर रात जेसीबी और ट्रैक्टर को किया आग के हवाले, आग लगाने के बाद फायरिंग भी की

Edited By:  |
naxaliyo ka tandav naxaliyo ka tandav

सिमडेगा: बड़ी खबर सिमडेगा से जहां पीएलएफआई उग्रवादियों ने लंबे समय के बाद एक बार फिर अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए जम कर उत्पात मचाया है. कोलेबिरा थाना क्षेत्र के निर्माणाधीन पावर ग्रिड निर्माण कार्य में लगे जेसीबी व ट्रैक्टर में पीएलएफआई उग्रवादियों ने बीती देर रात आग के हवाले करते हुए फायरिंग भी की है.

बताया जा रहा है सिमडेगा के कोलेबिरा थाना क्षेत्र के नवाटोली पंचायत में कोलेबिरा हरिजन कॉलोनी के पास हो रहे पावर ग्रिड निर्माण कार्य में लगे जेसीबी व टैक्टर को प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया के उग्रवादियों ने बुधवार रात करीब साढ़े11बजे आग के हवाले कर दिया. इस दौरान उग्रवादियों ने निर्माण कार्य में लगे रात्रि गार्ड से निर्माण कार्य के संबंध में जानकारी ली व निर्माण कार्य में लगे कर्मियों का नंबर मांगा और साथ में पेट्रोल लेकर आए उग्रवादियों ने ट्रैक्टर व जेसीबी को आग के हवाले कर दिया.

सूचना के बाद आज सुबह कोलेबिरा पुलिस घटना स्थल पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस ने लेवी के चलते घटना को अंजाम दिए जाने की आशंका जताई है. उग्रवादियों ने यहां पोस्टर लगाकर विकास टाइगर नामक उग्रवादी ने घटना की जिम्मेदारी ली है. इधर घटना की सूचना मिलने के बाद की सुबह कोलेबिरा थाना के एसआई सुमन पांडे घटनास्थल पर पंहुचे व वस्तुस्थिति का जायजा लिया. जलाई गई जेसीबी ग्रीड बना रहे ब्रज पावर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की है.

वहीं ट्रैक्टर कोलेबिरा नवाटोली निवासी प्रदीप कुमार साहू की है. ग्रिड निर्माण कार्य में कार्यरत रात्रि गार्ड सुनील कुमार यादव व रामलाल लोहरा ने बताया कि देर रात दो की संख्या में उग्रवादियों ने पूछताछ करते हुए साथ में लाए इंधन को छिड़कर ट्रैक्टर व जेसीबी में आग लगा दी. दोनों ने बताया कि उग्रवादी घटना को अंजाम दिए जाने के बाद उग्रवादियों ने दहशत फैलाने के लिए दो हवा फायरिंग भी की और साथ में रात्रि गार्ड के टॉर्च को भी साथ लेते गए.


Copy