कटिहार पहुंचे जल संसाधन मंत्री : संजय झा ने कटावरोधी कार्य का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिया निर्देश

Edited By:  |
Reported By:
KATIHAR PAHUCHE JAL SANSADHAN MANTRI SANJAY JHA, KATAVRODHI KARY KA KIYA NIRIKSHAN KATIHAR PAHUCHE JAL SANSADHAN MANTRI SANJAY JHA, KATAVRODHI KARY KA KIYA NIRIKSHAN

कटिहार : कटिहार के मनिहारी बाघमारा दियारा ग़ांधी टोला इलाके में चल रहे कटावरोधी कार्य का निरीक्षण करने के दौरान जल संसाधन मंत्री संजय झा ने तमाम अभियंताओं को चल रहे कटाव निरोधक कार्य को हर हाल में ससमय पर पूर्ण करने का निदेश दिया। उन्होंने इसके लिए कार्यस्थल पर श्रम बल एवं मशीनरी बढ़ाकर दिन-रात काम कराने का निर्देश दिया।


निरीक्षण के क्रम में अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष साम्भू सुमन जिला अध्यक्ष समीम इकवाल ने जल संसाधन मंत्री ने बाढ़ की समस्या का स्थायी समाधान करने का अनुरोध किया। निरीक्षण के बाद जल संसाधन मंत्री ने तमाम वरीय अधिकारियों के साथ बाघमारा घाट में बैठक की तथा बाढ़ पूर्व तटबंध को मजबूत करने की दिशा में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में मंत्री ने सभी संबंधित पदाधिकारी व अभियंताओं को सभी कार्य हर हालत में पूर्ण करने का निर्देश दिया।

संजय झा ने कहा कि बाढ़ के समय किसी भी तरह की सामग्री की कमी नहीं होनी चाहिए। इसके लिए सभी तैयारियां अभी से पूर्ण करने का निर्देश उन्होंने दिया। जल संसाधन मंत्री ने मुख्य अभियंता को निर्देश देते हुए कहा कि कराए जा रहे कार्य की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कमी नहीं हो। उन्होंने कहा कि गत वर्ष जुलाई माह में ही तटबंधों पर नदी का दबाव तेज हो गया था। ऐसे में इस साल कटावरोधी कार्य युद्ध स्तर पर चलाकर ससमय पूर्ण करें। अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष शंभू सुमन जिला अध्यक्ष शमीम इकबाल जदयू प्रखंड अध्यक्ष मंजय साह आदि मौजूद रहे।


Copy