झारखंड कबड्डी टीम की तैयारी जोरों पर : 37 वें राष्ट्रीय खेलों में टीम में जगह बनाने के लिए महिला खिलाड़ी जमकर कर रही प्रैक्टिस

Edited By:  |
jharkhand kabaddi team ki taiyaari jodon per jharkhand kabaddi team ki taiyaari jodon per

कोडरमा : गोवा में आयोजित होने वाले 37 वें राष्ट्रीय खेलों में झारखंड की कबड्डी टीम भी शिरकत करेगी और 23 अक्टूबर को कोडरमा में झारखंड की महिला कबड्डी टीम का चयन किया जाएगा. फिलहाल राज्य के विभिन्न जिलों से चयनित 24 महिला खिलाड़ी राष्ट्रीय खेल के लिए टीम में जगह बनाने के लिए जमकर पसीना बहा रही है.


कोडरमा के तिलैया डैम स्थित ग्रिजली विद्यालय में आयोजित कैम्प में चयनित बालिका कबड्डी टीम कड़ी मेहनत कर रही है और यह कैम्प 23 अक्टूबर तक चलेगा. आपको बता दें कि झारखंड कबड्डी एसोसिएशन के द्वारा नेशनल गेम्स के कैंप के लिए जामताड़ा में एक ओपन ट्रायल का आयोजन किया गया था जिसमें राज्य के अलग-अलग जिलों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था , जहाँ ट्रायल में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर कैंप के लिए 24 खिलाड़ियों का चयन किया गया है. राष्ट्रीय खेलों के लिए हरियाणा से आए गोल्ड मेडलिस्ट कोच प्रवीण यादव इन्हें बेहतर ट्रेनिंग दे रहे हैं. कैम्प में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर 12 खिलाड़ियों का झारखंड बालिका कबड्डी टीम के लिए चयन किया जाएगा.

कोच प्रवीण यादव ने बताया कि झारखंड की टीम नेशनल गेम्स में बेहतर प्रदर्शन करेगी. इसके लिए पुरजोर तैयारी की जा रही है. ट्रेनिंग की शुरुआत सुबह की रनिंग के साथ होती है. इसके बाद सुबह कबड्डी की प्रैक्टिस फिर दोपहर में और शाम में 5 बजे से 8 तक कबड्डी के विभिन्न स्किल की जानकारी दी जा रही है और प्रतिदिन करीब 6 घंटे की प्रैक्टिस खिलाड़ियों को कराई जा रही है.

कबड्डी एसोसिएशन के जिला सचिव धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि झारखंड बालिका कबड्डी टीम को नेशनल गेम्स में मेडल जीतने के लिए बेहतर तरीके से तैयार करने की जिम्मेदारी कोडरमा को दी गई है जिसमें चयनित खिलाड़ियों के खेल प्रतिभा को निखारने का काम किया जा रहा है. वहीं खिलाड़ियों ने भी बेहतर खेल प्रदर्शन करने का भरोसा दिलाया और झारखंड के लिए स्वर्ण पदक जीत लाने की बात कही.


Copy