जंगली हाथियों का आतंक : हाथियों ने कई घरों के दरवाजे और दीवार तोड़कर घर में रखे अनाज को किया चट

Edited By:  |
jangali hathiyo ka aatank jangali hathiyo ka aatank

सरायकेला : बड़ी खबर सरायकेला से जहां जिले के ईचागढ़ थाना क्षेत्र में गजराजों का उत्पात लगातार जारी है. पिलीद गांव में बुधवार को अहले सुबह गजराजों ने जमकर उत्पात मचाया. परिजन भयभीत हो गये. गजराज के झुंड ने कई घरों का दरवाजाऔरदीवार तोड़कर घर में रखे चावलों को चट कर गया. गनीमत रही कि लोग किसी तरह जग कर और भागकर अपनी जान बचाई.

बताया जा रहा है कि हाथियों ने कई घरों को तोड़कर घर में रखा अनाज खाया. गजराज के झुंड ने जयदेव दास,सुबल दास सहित कई लोगों के घरों का दरवाजा,दीवार तोड़कर घर में रखे चावलों को चट कर गया. सुबल दास एवं जयदेव दास अपने परिवार जनों के साथ खटिया में सोए हुए थे. वे लोग किसी तरह जग गया और भागकर जान बचाई. अगर नहीं जग पाते तो बहुत बड़ी घटना घट सकती थी.

गजराज ने पिलीद स्टेडियम में भी तोड़फोड़ किया. स्टेडियम का गेट, दरवाजा, खिड़की आदि को तोड़कर नष्ट कर दिया. स्टेडियम में कुछ छात्र रहकर खेल व पढ़ाई की तैयारी करते हैं. नरेश महतो ने बताया कि झुंड में एक बच्चा हाथी अंदर घुसकर बच्चों के चावलों को चट कर गया. उन्होंने कहा कि बच्चा हाथी सीढ़ीयां भी चढ़ रहा था जहां छत में चढ़े बच्चों ने हल्ला कर किसी तरह भगाया.

घटना की सूचना पर मुखिया प्रतिनिधि दयाल सिंह मुण्डा , वार्ड सदस्य दिलीप दास आदि पहुंचकर क्षति का जायजा लिया. लगातार हाथियों का आतंक से क्षेत्र के ग्रामीण डरे सहमे हुए हैं. आखिर लोग घरों के अंदर भी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. घटना के बाद आजसू पार्टी के केन्द्रीय सचिव हरिलाल महतो कार्यकर्ता के साथ वहां के परिवार के लोगों से मिलकर आर्थिक सहायता की.


Copy