तीसरे दिन ही मैच जीता : DELHI टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हरा INDIAN टीम 4 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढत बनाई..

Edited By:  |
india defeated australia in the delhi test on the third day itself. india defeated australia in the delhi test on the third day itself.

Desk:-इंडिया ने दिल्ली टेस्ट मैच 6 विकेट से जीज लिया है..और इस जीत के साथ ही इंडिया चार मैचों की सीरीज में 2.0 से बढल ले ली है.यह मैच तीसरे दिन ही खत्म हो गई.


बताते चले कि इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के दूसरे टेस्ट मैच( India vs Australia 2nd Test) में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 263 रन बनाए थे। इसके जवाब ने भारत ने 262 रन बनाए।वहीं दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम 113 रन पर सिमट गई और भारत के सामने जीत के लिए 115 रनों का लक्ष्य रखा थी।


टीम इंडिया ने इसे तीसरे दिन ही चार विकेट खो कर हासिल कर लिया,यानी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला भारतीय टीम ने छह विकेट से जीत लिया है। इसके साथ ही भारत ने चार मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

iगौरतलब है कि जडेजा ने दूसरी पारी में सात विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी और बाकी रही सही कसर अश्विन ने तीन विकेट झटक कर कर दिए.ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में एक रन की बढ़त मिली थी।दूसरी पारी में वह हमज 113 रन ही बना पई. इस वजह से भारत के सामने 115 रन का लक्ष्य मिला जिसे भारत में चार विकेट के नुकशान पर बना लिया.


Copy