आतंकियों का बिहार कनेक्शन : दिल्ली में गिरफ्तार पाकिस्तानी आंतकी मोहम्मद अशरफ का किशनगंज कनेक्शन मिलने से बिहार पुलिस अलर्ट

Edited By:  |
DELHI ME GIRAFTAR AATANKI ASHRAF KA BIHAR CONNECTION DELHI ME GIRAFTAR AATANKI ASHRAF KA BIHAR CONNECTION

DELHI:-देश में दहशत फैलाने वाले आतंकी का एक बार फिर से बिहार से केन्कशन जुड़ा है।दिल्ली में गिरफ्तार पांकिस्तानी आतंकी मोहम्मद अशरफ बिहार के किशनगंज के आईडी पर रह रहा था। दिल्ली पुलिस ने उसे लक्ष्मी नगर स्थित आवास से गिरफ्तार किया था।उसके पास से हथियार भी मिले हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मोहम्मद . अशरफ पिछले 15 साल से भारत में रह रहा था। ऐसे में इस बात की आशंका है कि उसने कई सहयोगी बनाये होंगे।दिल्ली पुलिस की सूचना पर बिहार पुलिस भी अलर्ट हो गयी है।इसको लेकर पुलिस मुख्यालय ने किशनगंज पुलिस अधीक्षक को मो.अशरफ के आईडी बनाये जाने के मामले की जांच का आदेश दिया है।आखिर कैसे एक पाकिस्तानी नागरिक ने किशनगंज का आईडी बना लिया और फिर उसका उपयोग दिल्ली में कर रहा था।पुलिस मुख्यालय ने इसके साथ ही नेपाल से सटे सभी जिलों के SP को अलर्ट कर विशेष चौकसी के आदेश दिए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मो अशरफ पाकिस्तानी नागरिक है और वह बंग्लादेश के रास्ते बिहार पहुंचा और फिर स्थानीय लोगों की मदद से उसने वहां का आईडी बनाव लिया।दिल्ली पुलिस पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि मो अशरफ किशनगंज समेत बिहार के अन्य इलाकों में कितने दिन रहा और उसकी क्या गतिविधि रही ।वह दिल्ली कब पहुंचा और किन -किन लोगों से उसके संपर्क हैं।

बिहार बना है आतंकियों का सेफ जोन

इससे पहले भी कई आंतकियों का बिहारकनेक्शन मिला है।कई आतंकियों की गिरफ्तारी बिहार के अलग अलग इलाके से हुई है और इसके साथ ही कई आंतकियों ने बड़ी घटना को अंजाम देने के बाद बिहार में अपना पहचान छुपाकर सालों तक निवास करता है।आंकड़ों पर गौर करें तो 2006 में मुंबई एटीएस ने मधुबनी के बासोपट्टी से मों कमाल को गिरफ्तार किया था।उस पर मुंबई के लोकल ट्रेन में धमाके का आरोप था।2008 में यूपी के रामपुर सीआरपीएफ कैंप में हुए विस्फोट मामले में मधुबनी के सकरी से सबाउद्दीन के गिरफ्तार किया गया था।2009 में दिल्ली दिल्ली ब्लास्ट के मामले में दिल्ली पुलिस ने मधुबनी से ही मदनी को गिरफ्तार किया था।2013 में इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकवादी यासीन भटकल व अब्दुल असगर उर्फ हड्डी को पूर्वी चंपारण से लगे नेपाल सीमा से गिरफ्तार किया गया।2017 में अहमदाबाद बम विस्फोट के आरोपी तौसीफ खान को गया से दो अन्य सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया गया था।वहीं कोलकाता एटीएस ने बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन के एक सदस्य को गिरफ्तार किया। वह पश्चिम बंगाल के वर्दमान विस्फोट का आरोपी था।इसके अतिरिक्त कई अहम मामले में आंतकी घटना के आरोपी की बिहार से गिरफ्तारी हुई है।



Copy