शर्मनाक.. : नवविवाहिता ने पढाई जारी रखने की जिद की..तो पति ने परिवार के साथ मिलकर कर दी हत्या...

Edited By:  |
breaking Husband kills his newly married wife when she insists on continuing studies. breaking Husband kills his newly married wife when she insists on continuing studies.

HAJIPUR:-सात जनमों तक साथ निभाने का वादा करने वाले पति ने पत्नी के आगे पढाई करने की जिद की वजह से हत्या कर दी..नवविवाहिता की हत्या में पति के साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों ने भी साथ दिया है..शिकायत के बाद पुलिस ने शव को बरामद कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

हत्या की यह वारदात वैशाली जिला के बिदूपुर थाना क्षेत्र के मझौली गाँव की है.मिली जानकारी के अनुसार मृतका ने नर्सरी टीचर ट्रेनिंग( NTT) कोर्स में सेकेंड सत्र में दाखिला को लेकर जिद कर रही थी,जिसके बाद सुसराल पक्ष के लोगों ने हत्या कर दी और शव को गांव से दूर ठिकाने लगा दिया. नवविवाहिता की हत्या की जानकारी प्राप्त होते ही उसके मायके वालों में कोहराम मच गया है। मायके वालों ने मृतका के घर पहुचें और बिदूपुर थाने के पुलिस अधिकारी को घटना की जानकारी दी है। सूचना पाते ही बिदूपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हत्या मामलें में जांच शुरू कर दिया है।

इस संबंध में मृतका के बहन ने बताया कि वेलोग समस्तीपुर जिले के पटोरी थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव के रहने वाले हैं.मृतका पिंकी कुमारी की शादी बिदूपुर थाना क्षेत्र के मझौली गांव निवासी कपिलदेव चौधरी के 26 वर्षिय पुत्र गुड्डू कुमार से बीते जून माह 2022 में हुई थी। उनकी बहन शुरुआती दौड़ से ही पढ़ने लिखने में मेघावी थी.वह (NTT) नर्सरी टीचर ट्रेनिंग कर रही थी। प्रथम वर्ष की सत्र समाप्ति होने के बाद वो दूसरे सत्र में दाखिल लेना चाहती थी.उन्हौने जब भी पति या ससुराल वालों को आगे नामांकन के लिए कहा तो उसके साथ मारपीट की जा रही थी। जैसे जैसे नामांकन की डेट नज़दीक आता गया वैसे वैसे मृतका सेकेंड सत्र में नामांकन दाखिल करने को लेकर जिद्द करने लगी थी। इसी को लेकर मृतका पिंकी के साथ दो दिन पहले मारपीट की गई थी। जब मारपिट की घटना की जानकारी मायके वालों को मिला तो विवाहिता के घर समझौता को लेकर आये थे तभी मायके वाले के साथ लड़के पक्ष द्वारा गाली गलौज कर भगा दिया गया था। जिसके ही दो दिन बाद उसकी बहन पिंकी कुमारी को फांसी लगा कर हत्या कर दी गई है।मृतका के परवार वालों ने आरोपी पति समेत पूरे परिवार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

हाजीपुर से रिषव की रिपोर्ट