चार चक्के ने ली बहू की जान : ससुरालपक्ष ने की थी भारी डिमांड, हत्या कर शव को लगाया ठिकाने

Edited By:  |
bidupur me vivahita ki hatya se sansani bidupur me vivahita ki hatya se sansani

वैशाली : खबर है वैशाली जिले से जहां एक और विवाहिता दहेज़ की भेंट चढ़ गई। ससुराल वाले आये दिन अपनी बहू से दहेज़ की डिमांड को लेकर कहासुनी करते थे। डिमांड पूरी न होने पर ससुराल वालों ने कर शव को ठिकाने लगा दिया। वहीँ घटना की जानकारी मायके वालों को लगते ही मायके में कोहराम मच गया।

मामला वैशाली जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां कथौलिया में दहेज लोभी ससुराल वालों ने चार चक्के गाड़ी की डिमांड पूरी नहीं करने पर विवाहिता को जहर पिलाकर मार दिया और शव को ठिकाने लगा दिया है। इस संबंध में मृतका के मायके वालों ने बिदुपुर थाने की पुलिस अधिकारी से लिखित प्राथमिकी दर्ज कराया है। साथ ही मृतका के तीन माह की पुत्री को भी ससुराल वालों ने गायब कर दिया है। घटना को लेकर मृतका के मायके में कोहराम मचा हुआ है। इधर पुलिस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दिया है।

बिदुपुर थाना क्षेत्र के बाजीतपुर मलाही ऊंचीडीह गांव निवासी मतनारायण सिंह की 25 वर्षीय पुत्री अमृता कुमारी की शादी हिंदू रीति रिवाज से वर्ष 5 जुलाई 2020 को कथौलिया गांव निवासी बच्चू राय के 27 वर्षीय पूत्र रौशन कुमार से हुई थी। जिसमे दहेज स्वरूप मृतका के पिता ने पांच लाख रुपया नगद और पांच लाख रुपए लागत की अन्य सामान दिया था। शादी के कुछ दिनों तक सब ठीकठाक रहा लेकीन समय के साथ लड़का बदलता गया और वे अपनी पत्नि से चार चक्के गाड़ी की डिमांड कर दिया जिसकी जानकारी वे अपने मायके में दी। लेकीन मृतका अमृता कुमारी के पिता ने गाड़ी देने में असमर्थता जताई तो उसके साथ मारपीट करने और मानसिक पड़तारना करने लगा था।

कार की डिमांड पूरी नहीं करने पर ससुराल वालों ने मृतका को मानसिक रूप से परेशान कर रहा था वहीं विवाहिता के साथ मारपीट करने लगा था। इसी मामले को लेकर दोनो पक्षों के बीच पंचायत बुलाई गई थी पंचायत में दोनों पक्ष के लोग के साथ साथ पंचायत प्रतिनिधि शामिल थे। मामले को संज्ञान में लेते हुए मामले में समझौता कर दी गई थीं। लेकीन मृतका के सुसराल वालें पंचायत की बातों को दरकिनार करके विवाहिता के साथ मारपीट किया करता था।

हालांकि इस संबंध में आरोपी सुसराल पक्ष से मृतका के ससुर बच्चू राय ने कहा कि उनकी पूत्र बधू परीवार कलह में खुद को जहर खा ली थी। जिसे तुरंत इलाज के लिए भर्ती कराया गया था और घटना की जानकारी उसके मायके वालों को दी गई थी। मृतका के मायके से पिता और उसकी मां और अन्य कई लोग इलाज के दौरान मौजूद थे।

मृतका के पिता मत नारायण सिंह ने बताया कि उनकी पुत्री को दामाद ने 30 मार्च रामनवमी दिन को विदाई करवाकर में अपने घर कथौलिया ले गया था और उसके पुत्री साथ मारपीट शुरु कर दिया था और इसी बीच 5 अप्रैल को जहर पिला दिया और स्थिती बिगड़ी तो निजी अस्पताल में इलाज को लेकर भर्ती कराया जहां विवाहिता जिंदगी और मौत की जंग हार गई। घटना की जानकारी हुई तो मृतका के पिता अस्पताल पहुचे तो उसके दामाद और अन्य लोगों ने शव लेकर भाग निकला और शव को ठिकाने लगा दिया। मृतका के तीन माह की पुत्री को भी गायब कर दिया है। इस घटना से मृतका के मायके में कोहराम मचा हुआ है।

इस संबंध में बिदुपुर थाना अध्यक्ष फेराज हुसैन ने बताया कि मृतका अमृता कुमारी के पिता मत नारायण सिंह द्वारा लिखित आवेदन प्राप्त हुई है मामला को गम्भीर देखते हुए अविलंब प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई में पुलिस जुट गई है। उन्होने बताया है। पुत्री को जहर पिलाकर हत्या कर देने का आरोप पति,सांस, ससुर और दो ननद लगाया है उन्होने कहा कि सभी आरोपी की गिरफ़्तारी और शव बरामद को लेकर पुलिस कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है अभी अरोपी घर छोड़ कर फरार है।

ऋषव की रिपोर्ट


Copy