बड़ी सफलता : गिरिडीह में किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने वाले शख्स को पुलिस ने हथियार के साथ दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
badi safalta badi safalta

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से है जहां पुलिस ने अपराध की घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये अपराधी के पास से एक देसी पिस्टल, 7.62 एमएम की एक जिंदा गोली बरामद किया गया है.

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार अपराधी बिरनी थाना क्षेत्र के भरकट्टा ओपी के पिपराडीह का रहने वाला रीतलाल यादव उर्फ रीतलाल महतो है. ये वही अपराधी है जिसने कुछ दिन पूर्व अपने ही घर में अपनी मां एवं भाई को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर फरार हो गया था. अपराधी के पास से पुलिस ने एक देसी पिस्तौल 7.62 एमएम की एक जिंदा कारतूस बरामद किया है.

मामले में पुलिस कप्तान डॉ. विमल कुमार ने प्रेसवार्ता में बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति पिस्टल के साथ किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने के फिराक में बिरनी के गारागुरो भरकट्टा ओपी के पास घूम रहा है. सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए एसडीपीओ बगोदर सरिया के नेतृत्व में बिरनी थाना प्रभारी आकाश भारद्वाज,रिजर्व आ०बिरजू राम एवं आरक्षी लोदो मुंडा के साथ एक टीम बनाकर भेजा गया. पुलिस टीम को देखते ही संदिग्ध व्यक्ति भागने लगा जिसे पुलिस बल के द्वारा पकडा गया. पकडाये गये व्यक्ति के पास से एक अवैध पिस्टल तथा पिस्टल में लगी एक मैंगजीन से 7.65 एम०एम० का एक जिन्दा गोली बरामद किया गया. पूछताछ के क्रम में गिरफतार व्यक्ति द्वारा अपना नाम रीतलाल यादव उर्फ रीतलाल महतो जो कि पिपराडीह थाना भरकट्टा ओ०पी० (बिरनी) जिला गिरिडीह बताया, और ये बिरनी (भरकट्टा ओ०पी०) कांड सं0 175/24 दिनांक 13.10.2024 धारा 115 (2)/117 (2)/118(1)/118 (2)/126(2)/109/351(2) /352 B.N.S &25(1-b)a/27 Arms act का वांछित अपराधी है. एसपी ने बताया कि कुछ दिन पहले गिरफ्तार अपराधी ने अपनी माँ और भाई को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर फरार हो गया था. घटना के बाद से ही इसकी तलाश थी.