बड़ा हादसा टला : घाटशिला कॉलेज में रॉकेट लॉन्चर ब्लास्ट से 8 छात्र घायल, घायल छात्रों का अनुमंडल अस्पताल में हुआ इलाज

Edited By:  |
Reported By:
bada hadsa tala bada hadsa tala

जमशेदपुर : इस वक्त की बड़ी खबर जमशेदपुर से जहां घाटशिला कॉलेज में रॉकेट लॉन्चर ब्लास्ट से 8 छात्र घायल हो गया है. उधर रॉकेट लॉन्चर के ब्लास्ट होते ही पूरे कॉलेज में अफरा-तफरी मच गई. सभी घायल छात्रों का अनुमंडल अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया गया.

आपको बता दें कि कॉलेज के विभिन्न विभागों की ओर से मॉडलों की प्रदर्शनी लगाई गई थी. इस दौरान इंटर साइंस की प्रदर्शनी में एक रॉकेट बनाया गया था. छात्रों के द्वारा रॉकेट का डेमोंन्सट्रेशन के दौरान उसमें विस्फोट हो गया. इस विस्फोट के कारण 8 स्टूडेन्ट जख्मी हो गए. घायल छात्रों को अनुमंडल अस्पताल के एंबुलेंस व बीडीओ के वाहन से इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल भेजा गया. जहां घायल छात्रों का प्राथमिक उपचार किया गया. जख्मी छात्रों में सौरभ नामाता, राहुल कैवर्त, सुनील महतो, अमन कुमार झा, आरती हेंब्रम, सुदीप साह, अभी अख्तर, कुलसुम परवीन के नाम शामिल हैं.

विस्फोट के बाद कुछ समय के लिए अफरा-तफरी मच गई. आनन-फानन में इसकी सूचना घाटशिला कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर के चौधरी व मौके पर मौजूद बीडीओ कुमार एस अभिनव को दी गई जानकारी . बीडीओ कुमार रेस अभिनव मॉडल प्रदर्शनी के दौरान यूजी व पीजी के विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए मॉडल के निर्णायक मंडली के सदस्य में शामिल थे.

इस संबंध में घाटशिला कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आरके चौधरी ने बताया कि छात्रों के द्वारा रॉकेट का मॉडल बनाया गया था जिसे उड़ा कर प्रदर्शित किया जा रहा था. इस दौरान रासायनिक प्रतिक्रिया से हल्का विस्फोट हो गया जिसमें 8 छात्र मामूली रूप से जख्मी हो गए. जख्मी छात्रों को तुरंत उपचार के लिए अनुमंडल अस्पताल भेजा गया जहां उनका प्राथमिक उपचार किया गया. प्राथमिक उपचार के बाद सभी छात्र कॉलेज वापस लौट आए. छात्र को गंभीर चोट नहीं आई है.


Copy