बच्चे को डंसना सांप को पड़ा भारी : कुछ सेकंड में ही तड़प-तड़पकर हुई मौत, जानें पूरा मामला

Edited By:  |
bachche ko dansna sanp ko pada bharee bachche ko dansna sanp ko pada bharee

गोपालगंज : पुरानी कहावत है कि जाको राखे साईया मार सके न कोय, अर्थात जिसकी रक्षा स्वयं भगवन कर रहे हो उसका कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता। बिहार के गोपालगंज में यह कहावत चरितार्थ हो गई है। दरअसल घर के बाहर चौखट के पास खेल रहे एक बच्चे को अचानक ही जहरीले सांप ने डंस लिया। जिसके बाद पूरे घर में कोहराम मच गया।

मामला गोपालगंज के कुचायकोट थाना इलाके से है जहां ननिहाल में दरवाजे पर खेल रहा बच्चा जिसका नाम अनुज कुमार है उसे एक जहरीले सांप ने डंस लिया। हैरानी तो तब हुई जब बच्चे को डंसते ही महज कुछ सेकंड के अंदर ही सांप ने ही तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। सांप के डंसते ही बच्चा डर कर जोर जोर से रोने लगा।

बच्चे के रोने की आवाज सुनकर जब परिजन मौके पर पहुंचे तो देखा कि बच्चे के पास ही पड़ा सांप तड़प रहा है और कुछ देर में ही दम तोड़ दिया। परिजनों को माजरा समझ आ गया और उन्होंने आनन् फानन में बच्चे को गोद में उठाकर नजदीकी अस्पताल ले गए। इस दौरान परिजनों ने एक डब्बे में मरे हुए सांप को भी साथ ले गए थे।

वहीँ डॉक्टरों ने बच्चे के इलाज के दौरान पाया कि बच्चा बिलकुल स्वस्थ है उसे किसी तरह का कोई खतरा नहीं है। अस्पताल में डब्बे में बंद मृत सांप को देख कर हर कोई हैरान था। यह घटना इलाके में आग की तरह फ़ैल गई। जिस किसी ने भी यह वाक्या सुना हैरान रह गया।


Copy