बिजली विभाग का गजब का कारनामा ! : मृत व्यक्ति पर FIR, थाने पर दबाव डाल पोते का नाम डलवाया, विभाग को कोर्ट ने भेजा नोटिस

Edited By:  |
Reported By:
 Amazing feat of electricity department FIR against dead person  Amazing feat of electricity department FIR against dead person

मुजफ्फरपुर :नीतीश कुमार के सुशासन वाले बिहार में पिछले कुछ सालों में जिस एक विभाग ने आम आदमी की जेब को सबसे ज़्यादा क्षति पहुंचाई है वो है बिजली विभाग। मोबाइल और इंटरनेट के आधुनिक दौर में बिजली आज हमारी मूलभूत ज़रूरतों में शामिल हो चुकी है। लेकिन इस जरुरत ने बिहार के लोगों को सरकारी सिस्टम की खामियों के चलते हाल फिलहाल में सबसे ज्यादा प्रताड़ित किया है। बिजली विभाग की मेहरबानियों ने बिहार के लोगों को इस वक्त दहशत में डाल दिया है , हर आदमी डर से सहमा रहता है कि कब उनका बिजली का बिल विभाग की मनमानी से 1 लाख और डेढ़ लाख पार भेज दिया जाएगा. कई बार ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी है..बिहार में बिजली विभाग अब पूरी तरह से वसूली विभाग बन चुका है जिसके प्रकोप से जिंदा लोग तो छोड़िए अब मुर्दे भी नहीं बच पा रहे।

बिजली विभाग के अनोखे कारनामे का ताज़ा मामला बेतिया के मुफस्सिल थाना क्षेत्र का है ..जहां एक मृत व्यक्ति पर केस कर वसूली की डिमांड करने वाले विभाग ने बाद में थाने पर दबाव डाल कर एफआईआर में उसके पोते का नाम डलवा दिया. इस मामले को लेकर तिरहुत रेंज अंतर्गत बिजली विभाग के विशेष न्यायालय ने जेईई रविन्द्र रजक को नोटिस भेजा है .. जिसमें मृत दादा राम कृष्ण पांडे पांडे पर किए गए मुकदमे को पोते श्याम नारायण पांडे के नाम ट्रान्सफर करने को लेकर बिजली विभाग से जवाब तलब किया गया है.