अग्नि सुरक्षा सप्ताह : टाटा मोटर्स और टाटा पावर सहित टाटा के अन्य कंपनियों के फायर डिवीजन ने शहर में चलाया जागरुकता अभियान

Edited By:  |
Reported By:
agni surakachha  saptah agni surakachha  saptah

जमशेदपुर:खबर है जमशेदपुर की जहां अग्नि सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ14अप्रैल से हो चुका है.वैसे आज दूसरे दिन टाटा मोटर्स और टाटा पावर सहित टाटा के अन्य कंपनियों के फायर डिवीजन ने शहर के विभिन्न इलाकों में जागरूकता अभियान चलारही है.

टाटा मोटर्स और टाटा पावर के फायर डिवीजन ने शहर में कई जगहों पर लोगों के बीच आग से सुरक्षा के बारे में जानकारी दी. शहर हो या गांव अगर कहीं आग लग जाती है तो उस पर कैसे काबू पाया जाय, कौन से यंत्र का प्रयोग पहले किया जाए और अगर कोई बड़ी बिल्डिंग में फंस चुका है तो उसे कैसे बाहर निकाला जाय इन सभी बातों पर जानकारी दी गयी .

वहीं1सप्ताह तक चलने वाला अग्नि सुरक्षा सप्ताह को लेकर प्रतिदिन शहर में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. हालांकि पहले दिन14अप्रैल की सुबह कंपनी परिसर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर फायर कर्मियों को याद किया गया जिन्होंने लोगों की सेवा करने के दौरान अपनी जान गंवा दी थी. वैसे फायर ब्रिगेड कर्मियों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद फायर सप्ताह का विधिवत शुभारंभ किया गया.

वैसे प्रतिदिन पूरे शहर से चौक चौराहा और कंपनी परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा और लोगों को फायर के बारे में जानकारी दी जाएगी.


Copy