स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही : दुमका के मसलिया में बड़ी मात्रा में सरकारी दवाएं मिली लावारिस हालत में

Edited By:  |
Reported By:
swasthya vibhag ki badi laperwahi swasthya vibhag ki badi laperwahi

दुमका : बड़ी खबर दुमका से जहां मसलिया प्रखंड क्षेत्र स्थित झाड़ी में काफी संख्या में एक्सपायरी दवा फेंका हुआ मिला है. लोगों ने इसकी सूचना मसलिया स्वास्थ्य प्रभारी को दी. सूचना मिलने पर मसलिया स्वास्थ्य प्रभारी मौके पर पहुंच कर एक्सपायरी दवा को अपने साथ ले गये.


मामले में स्वास्थ्य प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि यह लापरवाही है. लोगों के बीच ये दवा वितरण होनी चाहिए. लेकिन दवा एक्सपायरी होने पर इसे फेंक दिया गया.


इस तरह की दवा आंगनबाड़ी सेंटर को भी सप्लाई मिलता है. जांच कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर मेरे विभाग की लापरवाही सामने आएगी तो विभागीय कार्रवाई उसके खिलाफ किए जाएंगे. अगर दूसरे विभाग से संबंधित लापरवाही नजर आएगी तो उच्च स्तरीय अधिकारी को पत्र लिखकर इसकी सूचना देंगे.


इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि जितनी संख्या में दवा को उप स्वास्थ्य केंद्र हो या आंगनबाड़ी को सप्लाई किया जाता है. कागजों में उसे दवा को लोगों के बीच वितरण कर दिए जाते हैं और धरातल पर एक्सपायरी होने पर उसे इसी तरह जहां-तहां फेंक दिए जाते हैं. इसके पहले भी कई बार मसलिया प्रखंड से स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आ चुके हैं. ऐसे में जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीम गठित कर इस मामले की जांच करनी चाहिए जिससे इस तरह की लापरवाही आगे नजर नहीं आये.


Copy