शर्मनाक : बुजुर्ग महिला को डायन बिसाही के आरोप में पीट पीट कर हत्या, पुलिस ने FIR दर्ज कर एक व्यक्ति को लिया हिरासत में

Edited By:  |
Reported By:
sharmanaak sharmanaak

गढ़व: बड़ी खबरगढ़वा से जहां अंधविश्वास में फिर एक महिला की जान ले ली गई. चिनियां थाना क्षेत्र के खुरी गांव में मृतक महिला के घर पर आरोपियों ने धावा बोल कर जमकर पिटाई की. मारपीट की घटना के बाद पिटाई से वृद्ध महिला की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. घटना में परिवार के कुछ सदस्य भी घायल हैं. पुलिस ने प्राथमिक दर्ज कर मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है किचिनिया थाना क्षेत्र के खुरी गांव के एक बुजुर्ग महिला को डायन बिसाही का आरोप लगाकर लाठी डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. मृतक महिला के पुत्र गरीबा भुईयां ने लिखित आवेदन देकर कहा है कि गांव के ही राजकुमार भुईया, रमेश भुईया, अखिलेश भुईया, उमेश भुईया, बदन भुईयां घर पर पहुंचकर उनकी मां को घर से खींचकर कुआं के पास लाठी-डंडे से पिटाई की. गरीबा ने बताया कि आरोपियों के घर को बेता गांव के निवासी ओझा नीलांबर सिंह द्वारा घर में बंधवाया जा रहा था तथा ओझा के कहे जाने पर कि तेरे घर में जो भी परेशानी है वह उस महिला के चलते है. वह एक डायन है .उसी के चलते तेरे घर में बीमारी हो रही है तथा आरोपियों के एक की पत्नी की बच्चा नहीं हो रहा है.

बताते चलें कि पांचों आरोपी सगे भाई हैं जिनके घर में हमेशा लोग बीमार रह रहे थे जिसे ओझा को दिखाकर समस्या का समाधान खोज रहे थे. ऐसे में सभी भाई मिलकर वृद्ध महिला की डायन बता कर हत्या कर दी. उधर मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है तथा सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान जारी है. एसडीएम ने बताया कि मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है.


Copy