पटना पहुंचे सीमा पाहवा और विवान शाह : लिट्टी-चोखा देखते ही टूट पड़े, 'कुछ पन्ने' नाटक का करेंगे मंचन

Edited By:  |
 Seema Pahwa and Vivaan Shah reached Patna On seeing Litti-Chokha, he broke down, will stage the play 'Kuch Panne'  Seema Pahwa and Vivaan Shah reached Patna On seeing Litti-Chokha, he broke down, will stage the play 'Kuch Panne'

पटना : पटना के हाउस ऑफ वैरायटी थिएटर में कोपल मुंबई की प्रस्तुति से 'कुछ पन्ने' नाटक का मंचन करने के लिए बॉलीवुड कलाकार सीमा पाहवा और विवान शाह पटना पहुंचे हैं। आज थिएटर में उनकी दो प्रस्तुति है, इसमें से एक दोपहर 3:30 बजे और शाम 6:30 बजे होगी। आज से 18 फरवरी तक रोज दो शो दिखाई जाएगी। इसमें एक मुंशी प्रेमचंद और दो भीष्म साहनी की कहानी है।


OTT पर लाना चाहते हैं साहित्व

सीमा पाहवा ने बताया कि आज की नाटक साहित्यिक कहानियों पर आधारित है। इस तरह की कहानियों पर नाटक करने का हमारा मकसद यह है कि जो साहित्य किताबों में बंद होकर लाइब्रेरी तक ही सीमित है। उस साहित्य को लाइव होकर प्रस्तुत करें ताकि उन कहानियों को देखा, सुना और समझा जा सके और उसे एंजॉय किया जा सके। अगर हमें ओटीटी प्लेटफॉर्म का सपोर्ट मिला तो हम साहित्य को ओटीटी पर भी लाना चाहेंगे।


उन्होंने आगे कहा कि हम जाने माने कलाकारों को लेकर यह नाटक इसलिए करते हैं, ताकि उन चेहरों को देखकर लोग नाटक देखने आए और उनसे बात करने की जगह उन कलाकारों से कुछ साहित्य लेकर जाएं। उन्होंने आगे कहा कि पटना के लोग साहित्य को ज्यादा समझते हैं क्योंकि वह हमेशा से ही साहित्य से जुड़े रहे हैं। बहुत सारा साहित्य बिहार से मुंबई तक पहुंचा है।

पटना पहुंचने पर सीमा पाहवा नसीरुद्दीन शाह के बेटे विवान शाह ने कहा कि अभी फिलहाल पटना घूमने का मौका नहीं मिला है। लेकिन हमने यहां का लिट्टी चोखा खाया है जो कि हमें काफी टेस्टी लगा। हमने पटना के खानों के बारे में काफी सुन रखा है और कोशिश रहेगी कि आज भी कुछ नया ट्राई करें।


Copy