नशा खुरानी गिरोह का सदस्य चढ़ा पुलिस के हत्थे : टाटानगर RPF ने ट्रेन में नशा खिलाकर लूटपाट के 1 आरोपी युवक को किया अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
nasha  khuraani giroh kaa sadasya charha police ke hathe nasha  khuraani giroh kaa sadasya charha police ke hathe

जमशेदपुर: बड़ी खबर जमशेदपुर से जहां टाटानगर आरपीएफ की विंग फ्लाइंग टीम टाटा पोस्ट सीआईबी को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. यात्रियों को रेल यात्रा के दौरान नशे का सेवन करा कर उनसे लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले जहर खुरानी गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने गिरोह के मास्टरमाइंड मनोज मंडल को उस समय धर दबोचा जब उसके द्वारा एक यात्री को अपना शिकार बनाने की कोशिश की जा रही थी.

29 अप्रैल और 26 जुलाई को बरौनी और लखीसराय स्टेशन में ज़हर खुरानी का मामला दर्ज हुआ था,जो बाद में मामला टाटानगर पहुंचा,29 अप्रैल को टाटानगर रेलवे स्टेशन में अभियुक्त मनोज मंडल द्वारा शंकर कुमार नाम के एक यात्री से दोस्ती कर टाटा छपरा चलती ट्रेन में बिस्कुट में नशे की गोलियां मिलाकर उसे दवाइयां खिलाई और उसके पास से 25000 रुपये नगद, एटीएम और मोबाइल लूटकर पुरुलिया में उतर कर वह चलते बना जहां नशे की हालत में शंकर कुमार को बरौनी स्टेशन उतारा गया और मामला दर्ज किया गया.

फिर 26 जुलाई को उसने टाटा छपरा में संदीप ठाकुर नाम के शख्स से दोस्ती कर उसे अपने जाल में फंसा कर बिस्कुट में नशीली दवाइयों को मिलाकर खिला कर उसके पास से 12 हज़ार रुपये नगद, 3 एटीएम और मोबाइल लेकर फरार हो गया. उसके बाद संदीप ठाकुर के एटीएम से दोबारा 53000 रुपये नगद की निकासी की जहां नशे की हालत में संदीप ठाकुर को लखीसराय में उतार कर मामला दर्ज किया गया.

तब से आरपीएफ सतर्क हो गई और टेक्निकल की मदद से मनोज मंडल की तलाश में जुट गए.वहीं आज चंपुआ से काम करने के बाद अपने घर लौटने के लिए टाटानगर स्टेशन पहुंचे विजय कुमार यादव को मनोज मंडल शिकार बनाने की कोशिश कर ही रहा था कि फ्लाइंग टीम टाटा पोस्ट सीआईबी ने सीसीटीवी के माध्यम से उसे धर दबोचा.

मामले का खुलासा करते हुए आरपीएफ ओसी संजय कुमार तिवारी ने बताया कि मनोज कुमार मंडल देवघर का रहने वाला है. इसका काम है खाद्य सामग्री में नशीली दवाओं को मिलाकर यात्रियों से दोस्ती कर उसे अपने जाल में फंसा कर इन खाद्य सामग्रियों को खिलाकर उनसे लूटपाट की घटना को अंजाम देना.

उन्होंने बताया कि इसके पास से 65 नशे की गोलियां,बिस्किट,ब्लेड,2 मोबाइल फोन, 15 सो रुपए नगद बरामद हुआ है. उन्होंने बताया कि प्लेटफार्म नंबर 2 में यात्री को अपना शिकार बनाने के दौरान ही टीम ने उसे धर दबोचा जहां उसने अपनी स्वीकारोक्ति बयान में पूर्व में घटे सारी घटनाओं को अंजाम देने की बात कहीहै.उन्होंने बताया कि बिस्किट में दो गोली मिलाकर यात्रियों से दोस्ती कर उसे अपने जाल में फंसाकर इस तरह की घटनाओं को अंजाम देता था.


Copy