मचा हड़कंप : नशे में धुत रिटायर्ड आर्मी जवान ने ट्रेन में टीटीई से बकझक होने पर चलाई गोली, आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

Edited By:  |
macha harkampa macha harkampa

कोडरमा : खबर है कोडरमा की जहां 12313 सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के B-8 में आर्मी के एक रिटायर जवान ने नशे की हालत में टीटीई से बहस होने पर अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली चला दी. गनीमत ये रही कि ट्रेन में चली गोली किसी को लगी नहीं. कोई बड़ी घटना हो सकती थी. फिलहाल आरोपी आर्मी के रिटायर्ड जवान को कोडरमा जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है. जीआरपी द्वारा आरोपी जवान को पकड़ने के बाद मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया है.


बताया जा रहा है कि कल बीती रात 12313 सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के B-8 में नशे की हालत में सिख रेजिमेंट के रिटार्यड आर्मी जवान हरपिंदर सिंह को सियालदह राजधानी एक्सप्रेस से कोडरमा स्टेशन पर आरपीएफ ने उतार कर उसे चिकित्सीय जांच के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. रिटायर आर्मी जवान ने थर्ड ए सी कोच के बाथरूम के समीप अपने रिवाल्वर से गोली चलाई थी.


घटना के संबंध में बताया जाता है कि आरोपी रिटायर्ट आर्मी के जवान हरपिंदर सिंह के पास 12301 हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का टिकट था और वह नशे की हालत में सियालदह-राजधानी एक्सप्रेस में धनबाद स्टेशन से सवार हो गया. इधर ट्रेन खुलने के कुछ मिनटों के अंदर मतारी स्टेशन के पास गलत ट्रेन में सवार होने को लेकर रिटायर्ड आर्मी जवान की टीटीई से बकझक हो गई और उसने आवेश में आकर अपने लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली चला दी. बताया जाता है कि रिवाल्वर में 6 गोली लोड थी, जिसमें से उसने एक राउंड फायरिंग कर दी. कोडरमा स्टेशन पर उतारे जाने के बाद कोडरमा आरपीएफ व जीआरपी पुलिस घटना को अंजाम देने वाले रिटायर आर्मी जवान से पूछताछ कर रही है.


आरोपी रिटायर जवान हरपिंदर सिंह गुरदासपुर का रहने वाला है और साल 2019 में सिख रेजीमेंट से हवलदार के पद से रिटायर हुआ है. फिलहाल वह धनबाद में किसी कोलियरी में बतौर किसी सिक्युरिटी कंपनी में कार्यरत था. कोडरमा स्टेशन पर उतारे जाने के दौरान भी रिटायर्ड आर्मी जवान शराब के नशे में था. मेडिकल जांच के लिए जाने के दौरान उसने ट्रेन में घटी घटना का जिक्र करते हुए अपनी गलती पर पछतावा भी प्रकट किया. नशे में होने के कारण पूछताछ के दौरान वह सवालों का ठीक-ठीक जवाब भी नहीं दे पा रहा था. उसने मीडिया के सामने स्वीकार किया कि उसने शराब पी रखी थी और उसने अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली चलाने की घटना को अंजाम दिया है.


Copy