लातेहार में ACB ने की बड़ी कार्रवाई : पंचायत सेवक को 5 हजार रुपये रिश्वत लेते दबोचा

Edited By:  |
latehar mai acb ne ki badi karrawai latehar mai acb ne ki badi karrawai

लातेहार: बड़ी खबरलातेहार से है जहां एसीबी की टीम ने बालूमाथ प्रखंड के सेरेगड़ा पंचायत के पंचायत सेवक को5हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है. पंचायत सेवक पर पीसीसी पथ के भुगतान के एवज में रिश्वत लेने का आरोप है.

दरअसल बालूमाथ प्रखंड अंतर्गत सेरेगड़ा पंचायत के बुकरू गांव में तारकेश्वर यादव के घर से लेकर जितेंद्र यादव के घर तक पीसीसी पथ का निर्माण पंचायत स्तर से किया जा रहा था. काम पूरा होने के बाद लाभुक समिति के द्वारा जब भुगतान की मांग की जाने लगी तो पंचायत सेवक लाभुक समिति से रिश्वत मांगने लगा. लाभुक समिति के अध्यक्ष ने कई बार पंचायत सेवक से गुहार लगाई, परंतु जब पंचायत सेवक बिना रिश्वत लिए काम करने को तैयार नहीं हुआ तो लाभुक ने इसकी शिकायत पलामू निगरानी विभाग से कर दी.

पलामू निगरानी की टीम ने लाभुक समिति के अध्यक्ष की शिकायत के आधार पर पहले मामले की छानबीन की ओर उसके बाद बात स्पष्ट होते ही पंचायत सेवक के द्वारा पैसे भुगतान के बदले रिश्वत मांगी जा रही है तो एंटी क्राइम ब्रांच की टीम ने लाभुक तारकेश्वर यादव को5हजार रुपए देकर गुरुवार को पंचायत सेवक के पास भेजा. पंचायत सेवक को लाभुक ने जब फोन किया तो पंचायत सेवक ने उसे प्रखंड कार्यालय परिसर में ही बुला लिया. लाभुक से जैसे ही पंचायत सेवक ने पैसे लिए, वैसे ही एंटी क्राइम ब्रांच की टीम वहां पहुंची और पंचायत सेवक को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.इसके पूर्व भी लाभुक का आरोप है कि पंचायत सेवक के द्वारा इस योजना में भुगतान के बदले रिश्वत ली गई थी.