समीक्षा बैठक में बोले जीतनराम मांझी : युवाओं के बिना कोई भी संगठन मजबूत नहीं हो सकता

Edited By:  |
jitan ram manjhi sameeksha baithak jitan ram manjhi sameeksha baithak

PATNA- हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (से0) युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र शास्त्री की अध्यक्षता में पार्टी के संरक्षक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के आवास 12एम स्ट्रैंण्ड रोड पटना में युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला अध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक संपन्न हुई।

बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के संस्थापक पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि हमारी पार्टी में युवा प्रकोष्ठ संगठन को लेकर काफी मजबूती से काम कर रहा है । बाकी प्रकोष्ठ को भी इसी तरह काम करने की इन से प्रेरणा लेनी चाहिए । बिहार में युवाओं की संख्या सबसे ज्यादा है । पार्टी में युवाओं को ज्यादा से ज्यादा जोड़ें । युवा शक्ति को संगठन में फूल की माला बनाने की जरूरत है ।

मांझी ने कहा कि आयोग और बोर्ड में भी मेहनत करने वाले कार्यकर्ताओं को जगह मिलेगी। यह अलग बात है कि देरी हो रही है । मेहनत करने वाले पार्टी के कार्यकर्ताओं को निश्चित तौर पर आयोग, बोर्ड और अन्य जगहों में काम करने का मौका मिलेगा ।

मांझी ने कहा कि हमारे 9 महीने के मुख्यमंत्री काल में जो 34 निर्णय लिए गए थे, वह सभी जन कल्याणकारी थे । गरीबों से जुड़े हुए थे । उन्हें जन-जन तक पहुंचाने की जरूरत है । हमारे द्वारा लिए गए 34 निर्णय में पहली क्लास से एम०ए०. तक की पढ़ाई को मुफ्त करना, गरीबों को 5 डिसमिल जमीन देना, 5 एकड़ जमीन रखने वाले किसानों को मुफ्त बिजली, डिग्री होल्डर को ठेकेदारी में आरक्षण, डिग्री होल्डर को 5000 तक नियोजन भत्ता देने जैसी आदि योजनाएं शामिल थी । जो सभी आम और खास जनता के लिए लाभकारी योजनाएं थी। जिसे प्रचारित करने की जरूरत है ।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ दानिश रिजवान ने कहा कि आप लोगों की समस्याओं को दूर करने का काम करें । जिनकी भी समस्या हो उनको लेकर आप अपने लेटर पैड पर आवेदन दें निश्चित तौर पर आपके काम होंगे अगर कोई पदाधिकारी आपकी बात नहीं सुनता है तो आप हमसे बात करें । आपकी हर समस्या दूर कराने के लिए हम दिन रात आपके साथ काम करने के लिए तैयार हैं । आप मेहनत करें और जहां भी हमारी आवश्यकता हो हम आपके लिए हैं, पूरी पार्टी आपके लिए खड़ी है । ज्यादा से ज्यादा लोगों की समस्याओं को हम तक पहुंचाएं जिसे हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार सरकार में मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन, पार्टी के संस्थापक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के द्वारा आपके द्वारा लाए गए समस्याओं को दूर करने का काम करेंगे । निश्चित तौर पर जब हम जनता का काम करेंगे, तब और ज्यादा संख्या में लोग हमसे जुड़ेंगे और आने वाला कल बिहार और देश में हम पार्टी का ही होगा ।

युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र शास्त्री ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जिस जिले में संगठन कमजोर है वह संगठन अपने संगठन को जल्द मजबूत कर ले अन्यथा उन्हें प्रदेश में जगह दी जाएगी और नए लोगों को उनके जगह पर मौका दिया जाएगा। संगठन की मजबूती हमारा लक्ष्य है लापरवाही करने को कहीं जगह नहीं मिलेगा। इसलिए संगठन को मजबूत करें खुद को और पार्टी के लिए जरूरी है।

अगर आप कशिश न्यूज के व्हाट्सएप या फेसबुक ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो लिंक पर क्लिक करें...WHATTSAPP और FACEBOOK


Copy