सनसनी : किशनगंज में ओझा-गुणी का आरोप लगा बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या..

Edited By:  |
Reported By:
In Kishanganj, an elderly man was accused of exorcism and beaten to death. In Kishanganj, an elderly man was accused of exorcism and beaten to death.

KISHANGANJ:-किशनगंज जिले में तंत्र-मंत्र करने के आरोप में एक आदिवासी बुजुर्ग की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई जिससे इलाके में सनसनी फैल गई ।हत्या की यह घटना जिले के बेलुआ पंचायत अंतर्गत सालकी आदिवासी टोला का है। मृतक की पहचान बुद्धु उराव के रूप में हुई है ।


स्थानीय सरपंच ने बताया की गांव में अगर कोई बीमार हो जाए या किसी की मौत के बाद गांव वाले अक्सर किसी अनहोनी घटना का जिम्मेवार मृतक के ऊपर तंत्र मंत्र करने का आरोप लगाते थे जिसे लेकर कई बार पंचायत भी की गई थी और लोगो को समझाया गया था की इस तरह कोई बात नही है बावजूद गांव वालो ने उनकी पिटाई कर दी जिससे उनकी मौत हो गई।


मारपीट की घटना में मृतक के बेटे सहित परिवार के अन्य लोग भी घायल हुए है। मृतक की बेटी ने बताया की अनिमा देवी नाम की महिला ने गांव वालो को भड़का दिया कि ये लोग ओझा गुणी करते है जिसके बाद पूरे गांव वालो ने हम सभी का हाथ पैर बांध दिया और लाठी डंडे से पिटाई की गई जिससे उनके पिता की मौत हो गई ।वही मृतक के परिजन इंसाफ की गुहार लगा रहे है।


घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची टाउन थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। टाउन थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह भी सदर अस्पताल पहुंचे और घटना के संबध में पीड़ित परिजनों से उन्होंने जानकारी ली एवं विधि सम्मत कारवाई का भरोसा दिया गया है।


Copy