होमगार्ड जवान ने की सिविल सर्जन से मुलाकात : 6 माह से वेतन नहीं मिलने से हो रही समस्या को लेकर CS को कराया अवगत

Edited By:  |
Reported By:
homegard jawan ne ki civil serjan se mulakat homegard jawan ne ki civil serjan se mulakat

जमशेदपुर:खासमहल स्थित सदर अस्पताल में तैनात होमगार्ड के जवानों को पिछले6महीने से वेतन नहीं मिलने से उनके परिवार के समक्ष भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है. होमगार्ड के जवानों का एक प्रतिनिधिमंडल अपनी वेतन संबंधित समस्याओं को लेकर सिविल सर्जन जुझार मांझी से मुलाकात किया.

वर्तमान समय में खासमहल स्थित सिविल सर्जन कार्यालय और सदर अस्पताल में 42 होमगार्ड के महिला-पुरुष जवान तैनात हैं. अन्य अस्पतालों और संस्थानों में तैनात जवानों को आउटसोर्सिंग के माध्यम से वेतन का भुगतान किया जा चुका है. खासमहल स्थित सदर अस्पताल में भी पूर्व में आउटसोर्सिंग के माध्यम से इनका वेतन का भुगतान किया जाता था और अब विभाग द्वारा 6 महीने से इनका वेतन रोक लगा दिया जाना विभागीय कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहा है.


6 महीने से वेतन नहीं मिलने से इनके समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है. परिवार पालना इनके लिए मुश्किल हो गया है. कई बार पत्राचार करने के बाद भी इनके वेतन संबंधी समस्या का हल नहीं हो रहा है. थक हारकर इन्होंने सिविल सर्जन से मुलाकात कर जल्द से जल्द वेतन भुगतान संबंधित समस्या में हस्तक्षेप कर हल निकालने की मांग की. सिविल सर्जन ने इन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द इनकी वेतन संबंधित समस्याएं दूर की जाएगी.


Copy