गुजरात चुनाव में बीजेपी का बंपर प्रदर्शन : हार्दिक पटेल 21,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं

Edited By:  |
hardik patel gujrat vidhan sabha big breaking hardik patel gujrat vidhan sabha big breaking

PATNA- कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले गुजरात के युवा नेता हार्दिक पटेल पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि हार्दिक पटेल वीरमगाम विधानसभा क्षेत्र में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के लाखाभाई भारवाड़ से 21,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। उन्होंने साल 2015 में अपनी राजनीति की शुरूआत की थी। पाटीदार आरक्षण आंदोलन ने उन्हें रातों रात हीरो बना दिया। साल 2017 विधान सभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के लिए अभियान चलाया था, कम उम्र होने के कारण वह उस समय चुनाव नहीं लड़ पाए।

बताते चले कि हार्दिक पटेल ने शुरुआत में पाटीदार समुदाय को ओबीसी का दर्जा देने की मांग की। इसके बाद, यह आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए आरक्षण की मांग में तब्दील हो गया। राज्य के राजनीतिक पटल पर उनके उदय ने तत्कालीन मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को मुश्किल में डाल दिया। 2016 में, आनंदीबेन पटेल ने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की।

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले, पटेल राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो गए। तब उन्हें 2020 में गुजरात में गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। हालांकि, उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व पर पार्टी से इस्तीफा देने से पहले उन्हें दरकिनार करने का आरोप लगाया था।

अगर आप कशिश न्यूज के व्हाट्सएप या फेसबुक ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो लिंक पर क्लिक करें... WHATTSAPP और FACEBOOK


Copy