गिरिडीह के शिवम स्टील फैक्ट्री में मजदूर की मौत : आक्रोशित ग्रामीणों ने फैक्ट्री का गेट किया जाम

Edited By:  |
Reported By:
giridih ke shivam steal factory mai majdur ki maut giridih ke shivam steal factory mai majdur ki maut

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से जहां मुफस्सिल थाना क्षेत्र के औद्योगिक इलाके के उदनाबाद स्थित शिवम स्टील टीएमटी फैक्ट्री में फार्निंस हेल्पर की गिरने के बाद अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. घटना के बाद ग्रामीणों और असंगठित मजदूरों ने शनिवार को मृतक मजदूर के शव के साथ फैक्ट्री का गेट जाम कर हंगामा किया. जानकारी मिलते ही पुलिस घटना स्थल पहुंची और ग्रामीणों और मोर्चा के कार्यकर्ताओं को समझाया.

बताया जा रहा है कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के औद्योगिक इलाके के उदनाबाद स्थित शिवम स्टील टीएमटी फैक्ट्री में एक मजदूर की गिरने के बाद अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों और असंगठित मजदूरों ने शनिवार को शव के साथ फैक्ट्री का गेट जाम कर दिया. इस दौरान महिलाएं शव के समीप रोती बिलखती रही. ग्रामीण और मोर्चा के कार्यकर्ता इतने आक्रोशित थे कि वो फैक्ट्री के भीतर गाड़ियों को अंदर जाने और बाहर निकलने पर रोक लगा रखा था. जानकारी मिलते ही मुफ्फसिल थाना पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुटी और ग्रामीणों और मोर्चा के कार्यकर्ताओं को समझाया.

कहा जा रहा है कि उदनाबाद का रहने वाला मृतक राजू वर्मा शिवम स्टील फैक्ट्री के फार्निश डिवीजन में कार्यरत था. मृतक राजू वर्मा दो दिन पहले ही ड्यूटी के दौरान फरनीस के समीप काम करते हुए गिर गया था और उसे चोट लग गई थी. इलाज के दौरान राजू वर्मा की मौत शनिवार की सुबह हो गई. इसके बाद ग्रामीणों और मोर्चा ने फैक्ट्री गेट जाम कर दिया. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों और मजदूरों को समझाया.


Copy