EXAM WARRIORS : आर्ट प्रतियोगिता में स्कूली बच्चों ने बनाये दर्शनीय स्थलों के चित्र और पेंटिंग

Edited By:  |
exam warriors exam warriors

कोडरमा: परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के तर्ज पर कोडरमा में एग्जाम वारियर्स आर्ट कंपिटीशन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में परीक्षा का तनाव कम करने के लिए आर्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

परीक्षा को लेकर तनाव हर छात्र को होता है. चाहे वह मेघावी हो या औसत दर्जे का हो. परीक्षा के पहले होने वाले इसी तनाव को कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के जरिए छात्रों को तनाव कम करने का टिप्स देते हैं. परीक्षा के इसी तनाव को कम करने के लिए जिले के32सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के सैकड़ो बच्चे आज एग्जाम वारियर आर्ट कंपिटीशन में हिस्सा लिया.

केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी की पहल पर कोडरमा के मॉडर्न पब्लिक स्कूल में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में जिले के सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के बच्चों ने हिस्सा लिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा लिखी गई पुस्तक एग्जाम वारियर्स पर आधारित पेंटिंग और आर्ट् बनाएं. आयोजक स्कूल के प्राचार्य शैलेंद्र तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि उनकी यह पहल अनोखी और कारगर है. जो परीक्षा से पहले छात्रों को होने वाले तनाव को काफी कम करता है.

एग्जाम वारियर्स आर्ट प्रतियोगिता में नौवीं से बारहवीं तक के बच्चों ने हिस्सा लिया और देश की कला संस्कृति, पर्व त्योहार और घूमने फिरने वाले दर्शनीय स्थलों के चित्र और पेंटिंग बनाए. पेंटिंग के जरिए आज पूरे दिन बच्चे परीक्षा के तनाव से दूर रहे. बच्चों ने अपनी फीलिंग को कागजों पर उकेरा. बच्चे बताते हैं कि टेंशन मुक्त परीक्षा देने के लिए प्रधानमंत्री ने कई उपाय बताए हैं और आज कंपिटीशन के जरिए भी उनका तनाव कम हो रहा है.

हर साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के जरिए छात्रों को तनाव मुक्त परीक्षा के लिए टिप्स देते हैं, ताकि अच्छे नंबर पाने की होड़ में बच्चे अनजाने में कोई गलती ना करें.


Copy