एक विवाह ऐसा भी.... : प्रेमी जोड़े ने हॉस्पिटल बेड पर रचाया ब्याह, अगल-बगल लेटे मरीज बनें गवाह

Edited By:  |
Reported By:
ek vivah aisa bhi ... ek vivah aisa bhi ...

अरवल : बॉलीवुड स्टार और चॉकलेटी हीरो शाहिद कपूर और अमृता राव की फिल्म 'विवाह' देखी तो होगी ही। इस फिल्म में शाहिद कपूर अमृता राव से हॉस्पिटल में शादी करते हैं। हम अचानक इस फिल्म की चर्चा इसलिए कर रहे हैं क्यूंकि कुछ ऐसा ही मामला सामने आ रहा है बिहार से। जी हां इस अनोखी शादी का किस्सा भी बेहद फ़िल्मी है। इस फिल्म की तर्ज पर ही परिजनों ने सड़क हादसे में घायल प्रेमी जोड़े की शादी अस्पताल में करवा दी। क्यू हुए न हैरान...

मामला बिहार के अरवल जिले का बताया जहां कलेर प्रखंड के हरदिया दौलतपुर गांव की 19 साल की कौशल्या और औरंगाबाद जिले के ठाकुर बिगहा के 21 साल नीरज की शादी अस्पताल में हुई । बताया जा रहा है कि नीरज इंटरमीडिएट का परीक्षार्थी है। प्रेमी जोड़े के बीच एक साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। हालांकि परिजन इस बात से बिल्कुल अनजान थे।

प्रेमी नीरज ने बुधवार को इंटरमीडिएट की परीक्षा देने के बाद प्रेमिका के साथ घूमने का मन बनाया। परीक्षा के बाद नीरज बाइक लेकर कलेर पहुंच गया। वहां से दोनों मोटरसाइकिल से अरवल घूमने आ गए। सोन नदी के किनारे दोनों ने खूब मौज मस्ती की बाजार और मंदिर भी घूमे, रेस्टोरेंट में साथ खाना खाया। एक साथ पूरा दिन बिताने के बाद दोनों वापस घर लौटने लगे। इसी दौरान NH 139 पर बैदराबाद बस स्टैंड के पास एक कार ने नीरज की बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में नीरज और कौशल्या दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद आसपास के लोग दौड़े, दोनों घायलों को आननफानन में सदर अस्पताल पहुंचाया। इस दौरान लोगों ने दोनों से परिजनों का मोबाइल नंबर लेकर उन्हें सूचना दी।

वहीँ हादसे की सूचना पर प्रेमी युगल के परिजन भागे-भागे अस्पताल पहुंचे, वहां पहुंचने पर दोनों के बीच इश्क का राज खुल गया। कुछ देर तो दोनों पक्ष के परिजनों का घमासान जारी रहा लेकिन फिर दोनों के परिजनों ने तय किया कि प्रेमी युगल की तुरंत शादी करा दी जाए। आनन-फानन में सिंदूर और फूलों की दो वरमाला का इंतजाम किया गया और फिर हॉस्पिटल में ही दोनों प्रेमी जोड़े की शादी करवाई गई। प्रेमी ने साथी मरीजों के सामने ही अपनी प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरा और साथ जीने मरने की कसम खाई।


Copy